Subscribe to Onlymyhealth Newsletter

लड़कों को इम्‍प्रेस करने के लिए लड़कियां करती हैं ये बेवकूफियां

प्‍यार इनसान से जो करवाये सो कम है। आप न जाने कैसी-कैसी बेफकूफाना हरकतें करती हैं। जिस पर आपका दिल आया होता है उसे रिझाने के लिए आप कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार होती हैं।

डेटिंग टिप्स By Pooja SinhaJan 23, 2015

प्‍यार इनसान से क्‍या क्‍या नहीं करवाता

प्‍यार इनसान से जो करवाये सो कम है। आप न जाने कैसी-कैसी बेफकूफाना हरकतें करती हैं। जिस पर आपका दिल आया होता है उसे रिझाने के लिए आप कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार होती हैं। आपको लगता है कि अगर आप यूं ही सामान्य बनी रहीं तो फिर आपको वह मिलने से रहा। और फिर आप खुद को भूलकर कुछ ऐसा करने लगती हैं, जो आपकी शख्सियत से बिलकुल मेल नहीं खाता। और ऐसे में आपका रिश्ता बनने के बजाय बिगड़ने लगता है।
Image Courtesy : Getty Images

मेकअप पोत लेना

बेशक किसी लड़के के इंप्रेस करने के लिए आपको अपने रूप का खयाल रखना चाहिये। नहा-धोकर अच्छे से तैयार होकर ही उसके सामने जाना चाहिये। और हां मेकअप भी आपके लिए बहुत जरूरी होता है। इससे आपका रूप-सौंदर्य निखरकर सामने आता है। लेकिन साथ ही आपको इस बात का भी खयाल रखना चाहिये कि हर चीज की एक सीमा होती है। और जैसे ही आप उसे लांघती हैं सब गुड़ गोबर हो जाता है। तो मेकअप लगाते समय कुछ जरूरी बातों को जेहन में रखें। चमकीली लाल लिपस्टिक के साथ नीला आई शेडो लगाकर आप किसी बच्ची की तरह लग सकती हैं। याद रखिये यह पर्दे पर चलने वाली कोई कहानी नहीं है। यह जिंदगी है और यहां आपको स्टेज कलाकारों जैसा मेकअप करने की जरूरत नहीं है। मेकअप जरूरी है, लेकिन इतना नहीं कि आपका कुदरती रूप ही कहीं खो जाए।
Image Courtesy : Getty Images

भूखा रहना

आप बाहर खाने गए, लेकिन ऑर्डर दिया सिर्फ सलाद। यूं तो आपका मकसद पतला और खूबसूरत दिखना होता है, लेकिन इससे यह संदेश जाता है कि खानपान के मामले में आप बिलकुल बोरिंग हैं। हमारी सलाह तो यह है कि आप आराम से पचने वाला कोई भी भोजन कीजिये। भले ही उसमें कार्बोहाइड्रेट और वसा ही क्यों न हो। आखिरकार अपना मन मारने का क्या फायदा। और अगर आप और वह लड़का भविष्य में कभी साथ रहते हैं, तो भी वह जान ही जाएगा कि आखिर आपको क्या खाना पसंद है। तो किसी के लिए अपना भोजन मत छोड़िये। अच्छा खाइये, स्वस्थ खाइये और जमकर व्यायाम कीजिये। और यह सब अपने लिए करें। इसलिए करें कि आप खुद को करती हैं प्यार।
Image Courtesy : Getty Images

खेल पसंद नहीं फिर भी दिखावा

अगर आपको खेलों से लगाव है तो अच्छी बात है। अपने इस शौक को लेकर ज्यादा फिक्रमंद होने की जरूरत नहीं है। लड़कों भी स्पोर्ट पसंद होते हैं और ऐसे में आपके लिए उसके करीब जाना आसान हो सकता है। लेकिन, जैसे ही आपको पता चला कि जिस पर आया है आपका दिल वो तो क्रिकेट या फुटबॉल का दीवाना है, आप लगीं रात-रात भर स्पोटर्स चैनल देखने। इससे कोई फायदा होने वाला नहीं है। क्योंकि खेलों में न आपकी दिलचस्पी है और न ही आपको उसकी समझ आप किसी भी मौके पर गलत एक्सप्रेशन दे सकती हैं। मान लीजिये विरोधी टीम ने चौका मारा और आप खुशी से झूम उठीं। इससे तो आपका क्रश नाराज होगा ही। साथ ही आप भी हंसी का पात्र बनेगीं। इसलिए दिखावा कतई न करें।
Image Courtesy : Getty Images

लगातार हंसते रहना

माना कि उसका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा है, लेकिन उसकी हर बात पर हंसना! इसे तो कतई ठीक नहीं कहा जा सकता। चूंकि आप पहले से तय कर चुकी हैं कि उसकी हर बात पर हंसना ही है, तो कई बार आप गंभीर बात पर भी खिलखिला सकती हैं। बेशक आप हंसकर अपने क्रश को अच्छा महसूस कराना चाहती हैं, लेकिन बेमतलब हंसना उसे भी इरिटेट कर सकता है। और आपका क्रश कोई कॉमेडियन तो है नहीं कि उसकी हर बात पर मजाकिया ही होगी। तो बेकार में हंसना छोड़ें। बिना मतलब हंसना आपकी गंभीरता पर भी प्रश्नचिह्न लगा सकता है। किसी सामान्य इनसान की ही तरह तभी हंसे जब हंसने की कोई बात हो।
Image Courtesy : Getty Images

मू्र्खता भरे बहाने बनाना

कई बार हमें लगता है कि हम ऐसी बातें या हरकतें करें जैसे कि हमारे पास दिमाग की कमी है, तो इससे लड़का हमें पसंद करने लग जाएगा। वह दिल भर आपके बारे में ही सोचने लगेगा। शायद इसी वजह से कई लड़किया ऐसा दिखाती हैं कि उन्हें मैथ, ड्राइविंग और तकनीक के बारे में जानकारी नहीं है। प्लीज ऐसा सोचने की भूल कतई न करें। किसी चीज के बारे में अपने क्रश की मदद लेना अलग बात है, लेकिन खुद को खाली दिमाग दिखाना भी तो समझदारी नहीं। लड़कों को ऐसी लड़कियां ज्यादा पसंद होती हैं जो खूबसूरती के साथ-साथ तेज दिमाग भी रखती हों। ब्यूटी विद ब्रेन्र
Image Courtesy : Getty Images

मर्द की तरह बर्ताव करना

किसी पुरुष की तरह बर्ताव करने आपको कोई फायदा होने वाला नहीं है। इससे आपको कोई लड़का पसंद नहीं करेगा। उसकी ही तरह बैगी जींस और स्टाइल अपनाने से भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा। याद रखिये नकल आपको कहीं नहीं पहुंचा सकती। जीवन में कामयाबी के लिए आपको वास्तविक ही बनकर रहना चाहिये। अगर आपको एक्स-बॉक्स पसंद नहीं है तो यूं दिखाने की कोशिश न करे कि आपको भी यह पसंद है।
Image Courtesy : Getty Images

जरा रुककर

कई बार हमें लगता है कि अपना प्यार जताने के लिए किस करना जरूरी है। और आप जितना जल्दी यह कर लेंगी लड़का उतनी जल्दी आपकी ओर आकर्षित होगा। लेकिन जरा संभलकर। कोई भी चीज कुदरती होनी चाहिये। सहज पके सो मीठा होए। यानी आपको जल्दबाजी से बचना चाहिये। आपको थोड़ा सा राज और थोड़ी सी मासूमियत बचाकर रखनी चाहिये। लड़कों को यह मासूमियत बहुत पसंद होती है। तो उसे भी थोड़ा इंतजार करवाइये।
Image Courtesy : Getty Images

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK