• shareIcon

चश्‍मा लगाने वाली लड़कियों के लिए मेकअप टिप्‍स

आंखों में चश्मा लगाने वाली लड़कियों को बोल्ड मेकअप करना चाहिए।इससे उनकी खूबसूरती निखर कर आएगी। इस बारे में विस्तार से जानने के लिए ये स्लाइडशो पढ़े।

फैशन और सौंदर्य By Aditi Singh / Aug 17, 2015

चश्मे के साथ मेकअप

बहुत सी महिलाओं का मानना है कि चश्मा उनकी खूबसूरती के आड़े आ रहा है। कई दफा चश्मा पहनते वक्त महिलाएं कंफ्यूज हो जाती है कि मेक-अप कैसे करें? चश्मा लगाते हुए भी कर सकते हैं मेकअप।चश्मा आपकी पर्सनालिटी को और निखारने में मददगार साबित हो सकता है। चश्मा पहनते वक्त कैसे  करें मेकअप, आइए जानते हैं।
Image Source-Getty

हल्के रंग का आईशैडो

चश्मा लगाने वाली लड़कियों के लिए सलाह है कि हमेशा हल्के रंग का आइशैडो लगाए। ज्यादा गहरे रंग का आईशैडो लगाने से ये आपकी आंखों को चश्में की वजह से भारी लुक दिया था।आईशैडो के मामले में काले रंग से बचे और बाकी किसी भी रंग का प्रयोग खुलकर करें। अगर आपके चश्में का फ्रेम हल्का हो तो आईशैडो भी हल्का लगाएं।
Image Source-Getty

ब्लश लगायें

चेहरे पर आप क्रीम बेस्ड फाउंडेशन लगाने के बजाए, पाउडर बेस्ड लगाएं। क्रीम फाउंडेशन आपके चश्में से चिपकर फैल सकता है। अपने चीक्स को हाईलाइट करना चाहती हैं तो ब्लश लगाएं। यह आपके मेक-अप लुक को सॉफ्टनेस देगा। ब्लश से चेहरे की फ्लैटनेस कम होती है। गुलाबी या पीच कलर का बल्श अपने गालों पर लगाएं।
Image Source-Getty

मोटा मस्कारा लगायें

मसकारें की दो कोट आपकी आंखों को काफी निखार देगीं और चश्में के फ्रेम के पीछे से आपकी खूबसूरत पलकें दिखाई देती रहेंगी।  अगर आपके चश्मे का फ्रेम मोटा है तो आंखों पर पतले लाइनर लगाएं। पतले फ्रेम में थोड़ा मोटा लाइनर लगा सकते हैं। लाइनर के लिए पेंसिल आइलाइनर का प्रयोग करें।
Image Source-Getty

गहरे रंग की लिपस्टिक

चश्मा पहनते समय गहरे रंग की लिपस्टिक खूब फबेगी आप पर और ऐसे में लाल रंग से बेहतर कुछ नहीं। लिप्स में कलर के प्रयोग से स्किन और आईज और ब्राइट नजर आती हैं। फ्रेम को ध्यान में रखते हुए लिप कलर का चुनाव करें। अगर आपके पास ब्लेक फ्रेम है तो चेरी या ब्राइट पिंक कलर की लिपस्टिक ट्राई कीजिए।
Image Source-Getty

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK