फैशन से जुड़े इन 5 नियमों का न करें पालन

फैशन को लेकर रोज नये प्रयोग सामने आ रहे हैं, लेकिन इससे जुड़े कुछ नियम ऐसे भी हैं जिनका पालन न करना ही बेहतर है, इनके बारे में जानने के लिए ये स्‍लाइडशो पढ़ें।

फैशन और सौंदर्य By Pooja Sinha / Sep 14, 2015
फैशन से जुड़े नियमों तोड़ना बेहतर

फैशन से जुड़े नियमों तोड़ना बेहतर

आज फैशन में एक नया दौर है जिसमें कोई नियम नहीं है। हम सभी फैशन के कुछ बेसिक रूल्स बनाते हुए बड़े हुए हैं। ये नियम लम्बे समय से इसलिये चले आ रहे हैं क्योंकि अधिकतर लोग अपने पहनावे को लेकर मार्गदर्शन लेना पसंद करते हैं। जब बात फैशन की आती है तो पहनावे से जुड़े ये नियम हमें एक सुनिश्चित सुरक्षा प्रदान करते हैं। हमने कुछ गार्मेंट्स को ऑफिस वेयर के तहत रखा है और कुछ सिर्फ जिम वेयर के लिए। पर फैशन के कोई नियम नहीं हैं, ये किसी वर्ग में गिने जाने से या टाइपकास्ट से मुक्त है। तो हम आपको ऐसे ही 5 नियमों के बारे में बताते हैं, जिन्हें तोड़ने का खतरा आपको जरूर उठाना चाहिए।

एक से ज्‍यादा बोल्ड कलर्स नहीं

एक से ज्‍यादा बोल्ड कलर्स नहीं

अक्‍सर फैशन के दौरान हम एक से ज्‍यादा बोल्‍ड कलर्स से बचते हैं। लेकिन किसने कहा कि आप एक आउटफिट में एक से ज्‍यादा बोल्ड कलर्स नहीं पहन सकती हैं? आप एक ग्रीन टॉप को येलो श्रग के साथ पहन सकती हैं। एक कलर ब्लॉक्ड बैग या स्टिलेटोज से भी आप स्टाइल स्टेटमेंट बना सकती हैं। बस ऐसे करने के लिए आपको रंगों की मात्रा का ध्यान रखना चाहिए।
Image Source : shopify.com

सिर्फ जिम के लिए होते हैं स्नीकर्स या स्पोर्ट्सवेयर

सिर्फ जिम के लिए होते हैं स्नीकर्स या स्पोर्ट्सवेयर

आज स्नीकर्स या स्पोर्ट्सवेयर इतने प्रचलित हो चुके हैं तो उसके साथ क्‍यों न आप भी कदम से कदम मिलाकर चलें। एक कंफर्टेबल आउटफिट के लिए आप अपने स्नीकर्स को स्कर्ट्स, ट्राउजर्स और यहां तक की ड्रेसेज के साथ भी पेयर कर सकती हैं।
Image Source : Getty

सोने और चांदी के गहने को एक साथ न पहनें

सोने और चांदी के गहने को एक साथ न पहनें

सोने और चांदी के गहनों को एक साथ कभी न पहनें। लेकिन कई मामलों में सोने और चांदी को एक साथ पहनना सिर्फ एक ही पहनने की तुलना में बहुत बेहतर लगता है। विभिन्‍न मेटल एक दूसरे को कॉम्पलीमेंट देते हैं और आप पूरा एक जैसा दिखने से बच जायेंगे।
Image Source : Getty

सिर्फ ऑफिस के लिए हैं ट्राउजर्स

सिर्फ ऑफिस के लिए हैं ट्राउजर्स

अगर आपको लगता है कि ट्राउजर्स सिर्फ ऑफिस के लिए हैं तो आप गलत हैं। आप इन्हें किसी डिनर पार्टी या छोटे-मोटे काम के लिए बाहर जाते वक्त भी पहन सकती हैं। एक हाई-वेस्ट ट्राउजर को एक क्रॉप टॉप और हाई-हील्स के साथ पेयर करें फिर देखिये किसी भी डिनर पार्टी में आप कैसे नजर आती हैं।
Image Source : womensmafia.com

लम्बी धारियां दिखाती हैं पतला

लम्बी धारियां दिखाती हैं पतला

लम्बी धारियों वाले कपड़ों में व्यक्ति लम्बा और पतला दिखता है। लेकिन लम्बी की अपेक्षा आड़ी धारियों वाले कपड़ों में व्यक्ति ज्यादा छरहरा दिखता है। 2012 में हुए एक शोध में फिर ये बताया गया कि लम्बी धारियों वाली पोशाकों में ही व्यक्ति छरहरा दिखता है। अध्‍ययन के अनुसार, हमें अपने शरीर की बनावट के हिसाब से बहुत ही सावधानीपूर्वक धारियों वाले कपड़ों को पहनना चाहिए।
Image Source : lionstill.com

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK