Subscribe to Onlymyhealth Newsletter

इन कारणों से किसी समर्पित रिश्‍ते की राह नहीं होती आसां..

प्यार निभाने बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कई बार इन परेशानियों के चलते रिश्ते टूट भी जाते है। अगर आप भी कमिटेड रिलेशनशिप में जाने के बारे में सोच रहे तो ये स्लाइडशो आपके लिए है।

डेटिंग टिप्स By Aditi Singh Oct 30, 2015

प्यार में मुश्किलें

जिगर मुरादाबादी का एक मशहूर शेर है 'ये इश्क नहीं आसां बस इतना समझ लीजे, एक आग का दरिया है और डूब के जाना है'। जो हर रिलेशनशिप में एक कपल पर फिट बैठता है। प्यार कर लेना आसान होता है, पर इसे निभाना इतना आसान नहीं होता है। रिश्तों को बनाने के लिए उसमें विश्वास और तालमेल को बनाए रखना बहुत जरूरी होता है। इसके साथ रिश्तों में नयापन लाने की कोशिश करें।
Image Source-Getty

आजादी खत्म

प्यार में अक्सर लोगों को अपनी आजादी खत्म हो जाने की चिंता सताती है। नए-नए प्यार में सिर्फ एक-दूसरे के साथ समय बिताना भले ही कितना अच्छा क्यों ना लगता हो लेकिन वक्त के साथ सहीं बंधन जैसा लगने लगता है। आप भले ही बाजार जाए या पार्टी में पर अपने पार्टनर को बताना आपकी मजबूरी सा हो जाता है। कई बार तो परमिशन लेने जैसा होता है। जो अखरने लगता है।
Image Source-Getty

प्यार में पैसा

प्यार में अकसर पैसा दिक्कत करने लगता है। मेरा पैसा, तुम्हारा पैसा जैसे शब्द आने लगते है जो कई बार झगड़े का रूप ले लेते है। रिश्तों मे इससे खटास आने लगती है। पैसों अपने रिश्ते के बीच में कितनी अहमियत देनी है ये आपको पहले से ही क्लीयर करके चलना चाहिए। वरना वक्त के साथ ये गंभीर मुद्दा बन जाता है।
Image Source-Getty

बोरियत का अहसास

प्यार का अहसास चाहे कितना भी रूमानी क्यों ना हो लेकिन वक्त के साथ घटने लगता है। आप अपने पार्टनर के साथ बोर होने जैसा महसूस करने लगते है। रिलेशनशिप में हम एक दूसरे को इतनी अच्छी तरह से जान जानते है। रिश्तों के बीच का नयापन और दिलचस्प जैसा कुछ नहीं बचता है , जो कई बार रिश्तों को खत्म होने की कगार पर पंहुचा देता है। कभी  कभी छोटी सी बातों पर झगड़ा हो जाता है।
Image Source-Getty

रिश्तों को खत्म करना

रिश्तों मे झगड़ा , बोरियत चाहे जितना भी क्यों ना हो जाए पर रिश्ता खत्म करना आसान नहीं होता है। एक दूसरे की आदत पड़ जाती है। आपकी एक साथ कई सारी बातें और यादें जुड़ी होती है। जो अलग होने के ख्याल से भी हिला देती है। कई बार सिर्फ पार्टनर ही नहीं उससे जुड़े कई और रिश्तों पर भी प्रभाव पड़ने लगता है, जो अलग होने में मुश्किलें पैदा करते है।   
Image Source-Getty

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK