इन 5 तरीकों से सर्दियों का मफलर भी आपको बनाएगा स्टाइलिश, दिखेंगे हैंडसम

इन दिनों फैशन बाजार में जैकेट और स्वेटर्स के साथ-साथ मफलर भी खूब दिख रहे हैं। युवा आजकल इन मफलर्स का प्रयोग सर्दियों से बचने से ज्यादा स्टाइल के लिए कर रहे हैं। वैसे देखा जाए तो मफलर का प्रयोग 70 के दशक में अभिनेता देवानंद के साथ पॉपुलर हुआ था, जो आज

फैशन और सौंदर्य By Anurag Anubhav / Dec 13, 2018
स्टाइल-1

स्टाइल-1

ये स्टाइल आमतौर पर कैजुअल कपड़ों, जैकेट्स, स्वेटर्स, हुडीज आदि के साथ अच्छा लगता है। इस तरह मफलर बांधने के लिए मफलर को दोहरा करके अपने गर्दन के दोनों और डालें। अब मफलर के छोर वाले हिस्से को दूसरी तरफ वाले हिस्से में डालकर हल्का सा कस लें। ये स्टाइल देखने में खूबसूरत लगता है और सबसे आसान होता है।

स्टाइल-2

स्टाइल-2

ये स्टाइल ज्यादातर सभी कपड़ों के साथ खिलता है मगर लेदर जैकेट, कोट या ब्लेजर के साथ इसका लुक लाजवाब लगता है। इस लुक के लिए मफलर के एक तिहाई हिस्से को गले के एक तरफ और दो तिहाई हिस्से को दूसरी तरफ लटकाएं। अब बड़े वाले हिस्से को लपेटते हुए दूसरी तरफ लाएं। अब दोनों हिस्सो में मफलर की लंबाई को अपनी इच्छानुसार एडजस्ट कर लें।

स्टाइल 3

स्टाइल 3

ये स्टाइल छोटे मफलर या स्कार्फ के लिए बेस्ट है। इसके साथ ही लंबे लोगों पर ये स्टाइल ज्यादा फबता है। इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है। अपने मनपसंद मफलर को अपने गले के दोनों तरफ डालें और लंबाई एडजस्ट कर लें।

स्टाइल 4

स्टाइल 4

ये मफलर पहनने का सबसे क्लासिक स्टाइल है। ये लुक कैजुअल कपड़ों में सबसे अच्छा लगता है। इस स्टाइल में आप गर्मियों में स्कार्फ भी पहन सकते हैं। इसके लिए गले में मफलर को इस तरह पहनें कि एक तिहाई हिस्सा एक तरफ हो और दो तिहाई हिस्सा दूसरी तरफ। अब बड़े हिस्से को गर्दन से पीठ की तरफ डाल लें। लाइट कपड़ों में डार्क और डार्क कपड़ों में लाइट मफलर इस स्टाइल में खूब फबते हैं।

स्टाइल 5

स्टाइल 5

इस लुक को वीकेंडर लुक कहते हैं, यानी जब आप दोस्तों के साथ घूम रहे हों या सर्दियां ज्यादा हों और आपने मोटे कपड़े पहनें हों, तो मफलर का ये लुक अच्छा लगता है। इस तरह मफलर पहनने के लिए मफलर को अपने गले में पूरी तरह लपेट लें या एक हिस्से को बाहर करके जैकेट, कोट, ब्लेजर के अंदर कर लें।

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK