• shareIcon

Randeep Hooda Birthday: जानें क्या है रणदीप हुड्डा का फिटनेस सीक्रेट और डाइट प्लान

एक्सरसाइज और फिटनेस By शीतल बिष्‍ट , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Aug 20, 2019
Randeep Hooda Birthday: जानें क्या है रणदीप हुड्डा का फिटनेस सीक्रेट और डाइट प्लान

Happy Birthday Randeep Hooda: बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा आज अपना 43वां जन्‍मदिन मनाने जा रहे हैं। रणदीप हुड्डा का जन्‍म 20 अगस्‍त 1976 को रोहतक में हुआ था। रणदीप अपनी एक्टिंग और फिटनेस के लिए काफी मशहूर हैं। आइए जानते हैं रणवीर हुड्ड

Happy Birthday Randeep Hooda: घुड़सवारी के शौकीन, बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा आज अपना 43वां जन्‍मदिन मनाने जा रहे हैं। हैंडसम व डैसिंग बॉलीवुड एक्‍टर रणदीप हुड्डा हरियाणा के रोहतक के एक जाट परिवार में जन्‍में हैं। रणदीप हुड्डा बॉलीवुड के फिट व हैंडसम हंक एक्‍टर में से एक हैं। मेलबॉर्न, आस्‍ट्रेलिया से अपनी पढ़ाई पूरी कर वापस इंडिया आकर रणदीप हुड्डा ने मॉडल व एक्‍टर का क्षेत्र चुना। जिसमें कि वह काफी हद तक सफल भी रहे। रणदीप ने अपने बॉलीवुड कैरियर की शुरूआत 2001 की मीरा नायर की 'मॉनसून वैडिंग' फिल्‍म से की। जिसके बाद धीरे-धीरे रणदीप हुड्डा का फिल्‍मी कैरियर बढ़ता ही चला गया। 

2010 में फिल्‍म 'वन्‍स अपोन अ टाइम इन मुम्‍बई' से सफलता मिलने के बाद रणदीप हुड्डा ने काफी हिट फिल्‍मों ये साहिब, बीवी, गैंगस्टर और जन्नत 2 में अपना किरदार बखूबी निभाया। रणदीप बेहतर अभिनय करने के साथ जो भी भूमिका निभाते, उसे सही करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। रणदीप हुड्डा के लिए, फिटनेस केवल व्यायाम, जिमिंग या वजन कम करना नहीं है, बल्कि उनके लिए यह व्यक्ति की समग्र क्षमता और ताकत से परिभाषित होता है। आइए जानते हैं दिल का सच्चा जाट, रणदीप हुड्डा कैसे सफेद मक्खन के साथ परांठे खाने के बाद भी वह खुद को फिट बनाए रखते हैं।   

रणदीप हुड्डा का वर्कआउट प्‍लान  

रणदीप अपने फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। यदि अपनी पंसद के खाने के साथ खुद को फिट रखने में संतुलन बनाना हो, तो यह कोई रणदीप हुड्डा से सीखे। शायद ही आपको पता हो, लेकिन रणदीप ने फिल्म 'हाईवे' में सरबजीत की भूमिका निभाने के लिए सिर्फ एक महीने में 18 किलो वजन कम किया था। यह को आसान काम या कोई बच्चे का खेल नहीं है, लेकिन रणदीप ने यह बहुत आसानी से करके दिखाया। 

इसे भी पढें: अस्‍थमा (दमा) से राहत दिलाने में मददगार हैं ये 5 आसान व्‍यायाम

रणदीप हुड्डा ने अपने कुछ साक्षात्कारों में उन्होंने फिटनेस के लिए बचपन से अपने शौक के बारे में बात की थी। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर वे एक्टिंग नहीं भी करते, तो वे खेल में होते। रणदीप पोलो और शो जंपिंग जैसे खेलों के साथ-साथ घुड़सवारी के बेहद शौकीन हैं। रणदीप हुड्डा एक कट्टर फिटनेस उत्साही है और उसके व्यायाम में स्ट्रेचिंग, कार्डियो और स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग शामिल हैं। वह इन सभी अभ्यासों को नियमिन रूप से करते हैं। 

  • उनके दिन की शुरुआत 20-30 मिनट के जॉगिंग से होती है। यह वार्मअप एक्‍सरसाइज उन्‍हें पूरे दिन एर्नेजेटिक बनाए रखती है। 
  • रणदीप एक्‍सरसाइज के बीच में आराम नहीं करते हैं लेकिन दूसरी एक्‍सरसाइज को शुरू करने से पहले वह गैप लेते हैं। 
  • उनके वर्कआउट प्‍लान में शरीर के सभी हिस्सों की एक्‍सरसाइज शामिल हैं। वह पूरी बॉडी को बेहतर बनाने के लिए शरीर के प्रत्येक हिस्से पर ध्यान देते हैं। 
  • उनके वर्कआउट रिजीम में सर्किट ट्रेनिंग और वेट ट्रेनिंग के साथ-साथ पुल-अप और पुश-अप शामिल हैं।
  • जब भी रणदीप हुड्डा उदास महसूस करते हैं, तो वह तनाव और चिंता को दूर करने के लिए लंबे समय तक दौड़ते हैं, जो कि इन सबको दूर करने में मदद करता है।  

रणदीप हुड्डा का डाइट प्लान

रणदीप को घर का बना खाना बहुत पसंद है, जहां सफेद मक्खन के साथ प्‍याज परांठा मिल जाए, वहां उन्‍हें मजा ही आ जाए। यह उनकी कमजोरी है लेकिन वह जो भी और जितना भी खाते हैं, वह उसे एक्‍सरसाइज कर पसीना बहा कर संतुलन बनाए रखते हैं। रणदीप हुड्डा क्रैश डाइट की सराहना करते हैं और उनका मानना है कि फिटनेस एक श्रमसाध्य प्रक्रिया है और जिससे कि लंबे समय तक चलने वाले प्रभावी परिणाम लगातार नजर आते हैं।

इसे भी पढें: स्लिम-ट्रिम और ग्लैमरस जैकलीन फर्नांडीस कैसे रखती हैं खुद को इतना फिट, जानें उनका डाइट और वर्कआउट प्लान

 
 
 
View this post on Instagram

Something about #sundaybrunch #jazz #wine #cheese #thailand #bangkok

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda) onFeb 10, 2019 at 6:34am PST

  • वह फिट बॉडी और अपने लुक को बनाए रखने के लिए हाई प्रोटीन और लो कार्ब डाइट को फॉलो करते हैं। 
  • वह रोजाना सुबह सबसे पहले पानी पीते हैं और फिर वह अपने नाश्‍ते में हरी सब्जियों के साथ-साथ मौसमी सब्जियों का भी सेवन करना पसंद करते हैं।
  • रणदीप कभी भी नाश्‍ता करना नहीं छोड़ते और रात को बहुत हल्का खाना खाते हैं।  

Read More Article On Exercise and Fitness In Hindi 

 

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK