• shareIcon

Vishal Aditya Singh Birthday: हेल्दी और पॉजिटिव रहना है विशाल का फिटनेस मंत्र, फिट रहने के लिए रहते हैं बिजी

Updated at: Jan 24, 2020
एक्सरसाइज और फिटनेस
Written by: Jitendra GuptaPublished at: Jan 24, 2020
Vishal Aditya Singh Birthday: हेल्दी और पॉजिटिव रहना है विशाल का फिटनेस मंत्र, फिट रहने के लिए रहते हैं बिजी

'बिग बॉस 13' में अपने गर्म स्वभाव और एक्स-गर्लफ्रेंड के साथ टकरार को लेकर विशाल हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। जानें उनका फिटनेस सीक्रेट।

 

टीवी के चर्चित शो चंद्रकांता में 'राजा वीरेंद्र प्रताप सिंह' के किरदार के लिए मशहूर हो चुके अभिनेता और कलाकार विशाल आदित्य सिंह अपने लुक और पर्सनैलिटी को लेकर चर्चा में हैं। विशाल इन दिनों भारतीय टेलीविजन के सबसे चर्चित रियालटी शो 'बिग बॉस 13' का हिस्सा हैं। शो में अपने गर्म स्वभाव और एक्स-गर्लफ्रेंड के साथ टकरार को लेकर विशाल आदित्य सिंह लोगों के दिलों में अपनी जगह बना रहे हैं। 'बिग बॉस' से पहले विशाल ने 'बेगुसराय' में लखन ठाकुर और 'कुल्फी कुमार बाजेवाला' जैसे शो में तेवर सिंह जैसे किरदार भी निभाएं हैं, जिन्हें लोगों ने काफी पसंद भी किया था।

 
 
 
View this post on Instagram

I think the time has come. I think I should let you go..

A post shared by Vishal Aditya Singh (@vishalsingh713) onSep 21, 2019 at 4:24pm PDT

विशाल ने बॉक्स क्रिकेट लीग और नच बलिए सीजन 9 में भी हिस्सा लिया था, जिसके कारण लोगों के बीच उनके काफी प्रसिद्धि भी मिली थी। विशाल आदित्य सिंह 25 जनवरी को अपना 32 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर हम आपको बिग बॉस 13 सीजन के सबसे फिट पुरुषों में से एक के बारे में कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं, जो आपको भी फिट रहने के लिए प्रेरित करेगा। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि कैसे विशाल को खुद को इतना सेहतमंद और प्रेरित रखते हैं। तो आईए जानते हैं कि क्या है उनका फिटनेस रूटीन।

 
 
 
View this post on Instagram

Happy Diwali to everyone.. ❤

A post shared by Vishal Aditya Singh (@vishalsingh713) onOct 27, 2019 at 8:18am PDT

एक वेबसाइट के मुताबिक, विशाल अपनी सुडौल कदकाठी को बनाए रखने के लिए दिन में कम से कम एक घंटे की एक्सरसाइज करते हैं। विशाल को आराम करना पसंद नहीं है इसलिए वह कभी भी छुट्टी नहीं लेते। उनका मानना है कि लगातार स्वस्थ और सकरात्मक रहना ही उनका एकमात्र फिटनेस मंत्र है।  विशाल दौड़ या रस्सी कूदने जैसी एक्सरसाइज कर फंक्शनल ट्रेनिंग पर भी ध्यान देते हैं।

इसे भी पढ़ेंः गर्मियां आने से पहले कम करना चाहते हैं वजन तो ट्राई करें ये 5 एक्सरसाइज टिप्स, करने में हैं बेहद आसान

अपने भोजन पर विशेष जोर देते हुए विशाल जंक फूड से दूर ही रहते हैं। इसके अलावा विशाल तले हुए भोजन से भी दूरी बनाना पसंद करते हैं। विशाल के पास किसी प्रकार का कोई डाइट चार्ट नहीं है लेकिन उन्हें अपने भोजन को हेल्दी रखना बहुत ज्यादा पसंद है।

उनके दिन की शुरुआत ओट्स से होती है। इसके अलावा विशाल अलग अलग दिन इन फूड का सेवन करते हैं, जिनमें  

अंडे

सलाद

दूध 

फल शामिल हैं।

इसे भी पढ़ेंः कैसी भी हो एक्सरसाइज बस 10 मिनट के लिए कर लें ये 4 काम, नहीं होंगे चोट और खिंचाव का शिकार

दूसरे व्यक्तियों की तुलना में विशाल भी मिठाईयों को अपनी सबसे बड़ी कमजोरी मानते हैं और भूख लगने पर उनके मन में मिठाई का ही ख्याल आता है। हालांकि अपने कैलोरी इनटेक को ध्यान में रखते हुए विशाल अपना वर्कआउट पिछले दिन के मुकाबले थोड़ा ज्यादा ही रखते हैं। खासकर तब जब वह मिठाईयां खाते हैं।

विशाल के मुताबिक, जब वह मोटे लोगों और उनकी समस्याओं को देखते हैं तो उन्हें महसूस होता है कि वह आज जितने फिट कल उससे बेहतर हों। ये उनको नियमित रूप से जिम करने के लिए प्रेरित करता है। विशाल का कहना है कि एक अभिनेता के रूप में उन्हें हर वक्त और सभी जगह फिट और अच्छा दिखना बहुत जरूरी है। उनकी प्रेरणा भारत के आयरनमैन मिलिंद सोमन हैं क्योंकि वह 50 पार होने के बाद भी सुपर फिट हैं। विशाल का कहना है कि इस उम्र में मिलिंद ने खुद को मेंटेन किया हुआ है और वह भी ऐसा ही चाहते हैं।

Read More Articles On Exercise & Fitness In Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK