इस मॉनसून में दिखना है स्टाइलिश और ट्रेंडी, तो बदलें अपना फैशन

इस मॉनसून में दिखना है स्टाइलिश और ट्रेंडी, तो बदलें अपना फैशन

बारिश के मौसम में मेकअप करते हुए अगर जरूरी सावधानियां न बरतीं जाएं तो आपकी रंगत निखरने के बजाए बिगड़ सकती है। हर किसी की चाहत होती है कि वो फैशनेबल और स्टाइलिश दिखे मगर अक्सर लड़कियां फैशन को लेकर कंफ्यूज होती हैं।

बारिश के मौसम में मेकअप करते हुए अगर जरूरी सावधानियां न बरतीं जाएं तो आपकी रंगत निखरने के बजाए बिगड़ सकती है। हर किसी की चाहत होती है कि वो फैशनेबल और स्टाइलिश दिखे मगर अक्सर लड़कियां फैशन को लेकर कंफ्यूज होती हैं। फैशन की गलत समझ के कारण कई बार आप ऐसे स्टाइल भी चुन लेती हैं जो न तो कंफर्टेबल होते हैं और न ही आप पर सूट करते हैं। इस सीज़न पर्सनैलिटी में नयापन लाने के लिए आउटफिट्स, हेयर स्टाइल और एक्सेसरीज़ पर ज़रूर ध्यान दें।

फैब्रिक

फैशन एक्सपर्ट के मुताबिक, इस सीज़न ब्राइट और बोल्ड कलर ट्राई करें। नियॉन, शिफॉन, जॉर्जेट, लाइट कॉटन, नायलॉन फैब्रिक्स स्टाइलिश दिखते हैं। इस तरह के फैब्रिक्स जल्दी सूख जाते हैं। ध्यान रखें, मानसून सीज़न में मोटे कॉटन या खादी का चुनाव न करें।

इसे भी पढ़ें:- पार्टी हो या कैजुअल फंक्शन, आपको एकदम सेलेब्रिटी लुक देंगी ये 3 टिप्स?

मेकअप

इस सीज़न में लाइट या नैचुरल मेकअप ही करें। होंठों पर ब्राइट शेड्स की लिपस्टिक ट्राई करें। आंखों में ब्राइट कलर व कलर्ड आईलाइनर आपको ग्लैमरस दिखाएगा। ध्यान रखें कि जिन भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें, वे सभी वॉटरप्रूफ रेंज के ही होने ज़रूरी हैं।

फुटवियर


मानसून में हाई हील्स की सैंडल्स व चप्पल अवॉइड करें। इसकी जगह फंकी फ्लिप फ्लॉप या स्टाइलिश रेनी शूज़, शाइनी गमबूट्स या जेली फ्लैट्स पहनें।

आउटफिट्स

कैपरी, स्कर्ट्स, शॉर्ट्स, मिडी, रैपअराउंड, वन पीस, लूज़ वन पीस शर्ट को वॉर्डरोब में शामिल करें। मानसून में बोल्ड प्रिंट, एनिमल और फ्लोरल प्रिंट जंचेंगे। ये आपको ट्रेंडी लुक देंगे।

इसे भी पढ़ें:- बरसाती मौसम में चुनें जाह्नवी कपूर जैसा ड्रेसिंग सेंस, दिखेंगी कूल और स्टाइलिश

हेयर स्टाइल

फिशटेल, साइडबैंड, फ्रिंजबैंड स्टाइल चोटी बनाएं। इस सीज़न शॉर्ट हेयर कट भी लिया जा सकता है। यह बहुत आकर्षक नज़र आता है।

ट्रेंडी एक्सेसरीज़

इस खुशगवार मौसम में बोरिंग काले छाते और रेनकोट की जगह कलरफुल, पोल्का डॉट्स, ग्राफिक या ट्रांस्पेरेंट छाते व रेन कोट को वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं। बाज़ार में रेन पोंचो भी मौज़ूद हैं, जो आपको आकर्षक दिखाएंगे। इस दौरान वॉटरप्रूफ हैंडबैग का इस्तेमाल करें। इसमें नायलॉन और प्लास्टिक टोट बैग में ही सामान रखें क्योंकि ये जल्दी सूख जाते हैं। कम सामान है तो ट्रांस्पेरेंट हैंडबैग आपको स्टाइलिश दिखाने में मदद करेगा।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Fashion & Style in Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।