उम्रदराज महिला के साथ जाना है डेट पर, तो पुरुष अपनाएं ये 5 सीक्रेट्स

उम्रदराज महिला के साथ जाना है डेट पर, तो पुरुष अपनाएं ये 5 सीक्रेट्स

चालीस की उम्र पार करते ही कुछ महिलाओं को लगने लगता है कि उनकी दुनिया सीमित हो चली है।

चालीस की उम्र पार करते ही कुछ महिलाओं को लगने लगता है कि उनकी दुनिया सीमित हो चली है। ऐसे में वे नो डेटिंग और नो रोमांस की लकीर अपने आगे खींच लेती हैं, जबकि पुरूष इस उम्र में और अधिक रोमांच से भर जाता है और वह अपने व अपनी महिला साथी के लिए सब कुछ करने को मानों तैयार रहते हैं। जबकि महिलाओं को लगता है कि उम्र के इस पड़ाव पर अब उनके पास कोई विकल्प नहीं है। लेकिन ये भी सच है कि समाज में कुछ महिलाएं ऐसी भी है जो आमतौर पर इस उम्र में भी डेटिंग करने से नहीं चूंकती क्योंकि उन्हें हमेशा हेल्दी और मॉडर्न जीवन की उम्मीद रहती है। आज हम पुरुषों के लिए एक उम्रदराज महिला को डेटिंग पर ले जाने की कुछ टिप्स बता रहे हैं। आइए जानते हैं—

इसे भी पढ़ें : शादी के बंधन को मजबूत रखने का 10 बेस्‍ट फॉर्मूला

Image Source- Huffington Post

  • वैसे आजकल के जमाने में 50 वर्षीय महिलाओं की सोच भी बदल रही है अब उनकी बाहरी दुनिया का भी विस्तार हो रहा है और शायद यही वह समय है जब महिलाओं को लग रहा है कि उन्हें इस उम्र में भी सुंदर दिखना चाहिए।
  • अगर महिला से बात कर आपको ऐसा लग रहा है कि आपसे पहले भी महिला किसी और को पसंद करती थी तो इस चीज से गुस्सा होने के बजाय उनकी बात सुनें और इस चीज को तवज्जो दें। पुरुषों की ऐसी आदत महिलाओं को बहुत जल्दी आकर्षित करती हैं। उन्हें लगता है कि आप इतनी जल्दी उन्हें समझने लगे हैं।
  • आमतौर पर महिलाओं को बात करना बहुत पसंद आता है। इसलिए पहली डेट में आप कुछ अपने बारे में भी बताएं। लेकिन कोशिश करें की ज्यादा बोलने का मौका महिलाओं को दें।  
  • किसी उम्रदराज महिला को डेटिंग पर ले जाते समय आपको महिला की पसंद-नापसंद के बारे में थोड़ा बहुत आइडिया होना चाहिए। क्योंकि एक पड़ाव के बाद महिलाएं बहुत समझदार हो जाती हैं। इसलिए उन्हें फालतू की बातें और दूसरी चीजें पसंद नहीं आती हैं।
  • डेटिंग के दौरान आप बेफिजूल की बातें न करें बल्कि एक गंभीर दृष्टिकोण बनाकर रखें। आमतौर पर महिलाओं को गंभीर और समझदार पुरूष ही पसंद आते हैं।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Relationship

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।