• shareIcon

क्रश को डेट पर ले जाने के आसान तरीके

डेटिंग टिप्स By Anubha Tripathi , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Feb 26, 2013
क्रश को डेट पर ले जाने के आसान तरीके

क्रश को डेट पर ले जाने के तरीके: जानिए आप जिसे पसंद करती हैं उसे डेट पर ले जाने के लिए कैसे मनाएं। मनपसंद लड़के के साथ बाहर जाना चाहती हैं तो इन आसान उपायों को अपनाएं।

देखते ही उनको बढ़ जाती है आपकी धड़कनों की रफ्तार। सांसे होने लगती हैं बेकरार। हर वक्त एक चाह कि वो सामने रहें। और जब वो सामने आएं तो आप खो देती हैं खुद पर इख्तियार। मोहतरमा मान जानिए कि आपको हो गया है प्यार....

crush ko date par le jane ke asan tarikeआप उन्हें चाहती हैं, लेकिन कहने की हिम्मत नहीं। आप उसके साथ डेट पर जाना चाहती हैं, लेकिन पूछने का साहस नहीं जुटा पा रही हैं। अब यह दुविधा आपकी अकेले की नहीं, कई लड़कियां इस समस्या से दो-चार होती हैं। आपकी इस परेशानी को दूर करने में मदद करेंगे हम। आइए जानिए कैसे आपके दिल की बात उन तक पहुंच सकती है, इशारों ही इशारों में...

 

[इसे भी पढ़ें: फर्स्ट डेट पर क्या करें]

यूं तो साथी को बाहर ले जाने के कई तरीके हैं लेकिन इन्हें अपनाने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि यह आपके साथी पर काम करेंगे या नहीं। लेकिन यह ध्यान रहे अगर शुरुआत में ही आपके साथी को आपके दिल की बात पता चल जाएं तो इसका नुकसान भी हो सकता है। दिल के राज से पर्दा धीरे-धीरे ही हटना चाहिए। इसलिए ऐसे में एक-एक कदम संभल कर रखना चाहिए। जानिए कैसे करें इसकी शुरुआत।


दोस्त की मदद लें

जिसे आप पसंद करते हैं उसे बाहर ले जाने के लिए आप अपने किसी विश्वासपात्र सहेली की मदद ले सकती हैं। अपनी सहेली से कहें कि वो आप दोनों को ग्रुप में या अन्य दोस्तों के सामने बार-बार ‘एक खूबसूरत जोड़ी’ कहकर छेड़ें। इससे आप यह जान पाएंगे आपके साथी की प्रतिक्रिया क्या है। जो आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती है।

पार्टी पर बुलाएं

अगर वीकेंड पर आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी का प्लान कर रही हैं, तो उन्हें भी इस पार्टी में बुलाएं। उन्हें बताएं कि आप सारे दोस्त मिलकर किसी नई जगह पर पार्टी की तैयारी कर रहे  हैं। अगर वो पार्टी में आने के लिए मना करें तो दोस्तों के जरिए उन्हें पार्टी में बुलाने की कोशिश करें।

 

[इसे भी पढ़ें: पहली डेट पर क्या पहनें]

वीकेंड प्लान के बारे में पूछें

जिसे आप पसंद करते हैं उनसे पूछें कि वो इस वीकेंड क्या कर रहे हैं, जब वह आपको अपने प्लान के बारे में बताएं तो उनके सामने ऐसा दिखाएं कि आपको भी यह करना काफी अच्छा लगता है। अगर वो भी आपको पसंद करता है तो वो भी आपको अपने वीकेंड प्लान का हिस्सा बनने को कह सकता है और हो सकता है कि यहीं से आपके रिश्ते की शुरुआत हो जाए।  


रूटीन के बारे में बताएं

बातों बातों में उन्हें अपने डेली रुटीन के बारे में बताएं कि हर शाम ऑफिस या कॉलेज के बाद शाम कैसे बिताती हैं। जैसे जिम जाकर वर्क आउट करती हैं या कैफे में बैठकर रिलैक्स करती हैं। इससे अगर वो भी आपके साथ समय बिताने के इच्छुक होंगें तो उन्हें मौका मिलेगा।  

 

[इसे भी पढ़ें: जब बॉयफ्रेंड का दिल जीतना हो तो क्या करें]

 

कॉफी पीने चलें

ऑफिस या कॉलेज के बाद निकलते वक्त जानबूझ कर उनसे टकराएं, यहां टकराने का मतलब यह नहीं जैसा पुरानी हिन्दी फिल्मों में दिखाया जाता है। बल्कि यह है कि आप मौके-बेमौके उनकी नजरों के सामने से गुजरें। छुट्टी के बाद आप उन्हें अपने साथ चलने का ऑफर दे सकती हैं या फिर उनसे घर ड्राप करने को भी कह सकती हैं। शुक्रिया कहने के बहाने उन्हें कॉफी पर बुलाएं। यह आपके लिए एक अच्छा मौका है उन्हें डेट पर ले जाने का।


रिलेशनशिप के लिए तैयार हैं

आप जिसे पसंद करती हैं उसे बताएं कि आप रिलेशनशिप के लिए तैयार हैं और किसी अच्छे साथी की तलाश में हैं। इससे अगर वो भी आपको पसंद करते हैं तो उन्हें आपसे कहने की हिम्मत मिलेगी। कई बार होता है कि  वो भी आपको पसंद करते हैं लेकिन पहल करने से डरते हैं। 

 

Read More Articles On Dating In Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK