Coronavirus Pandemic: एक ही दिन में आए कोरोना 227 नए मामले, निजामुद्दीन के 'तब्लीग-ए-जमात' से बढ़ी टेंशन

Updated at: Mar 31, 2020
Coronavirus Pandemic: एक ही दिन में आए कोरोना 227 नए मामले, निजामुद्दीन के 'तब्लीग-ए-जमात' से बढ़ी टेंशन

Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस संक्रमित व्‍यक्तियों की संख्‍या का अंकड़ा 1000 के पार हो चुका है। जबकि 32 लोगों की जान जा चुकी है।

Written by: Atul ModiPublished at: Mar 31, 2020

भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) संकट प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। सोमवार को कोरोना वायरस के अब तक के सबसे ज्‍यादा मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने महज एक दिन में कोरोनो वायरस पॉजिटिव मामलों में बढ़ोत्‍तरी की सूचना दी। मंत्रालय ने सोमवार रात अपनी टैली अपडेट की, जिसमें पिछले 24 घंटों में 227 नए कोरोनोवायरस पॉजिटिव केस जोड़े गए, भारत में कॉरोनोवायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या को 1251 हो गई है। इनमें 1117 एक्टीवेटेड केस और 102 कोरोना के मामले ऐसे है जो अब पूरी तरह से ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं। इसके अलावा इनमें 32 मौतें शामिल है। 

अपने लेटेस्‍ट अपडेट में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि COVID-19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। रविवार शाम तक कुल पॉजिटिव केस 1,025 थे, जो सोमवार को बढ़कर 1,251 हो गए। जबकि मौतों का आंकड़ा 27 पर था। ऐसे में 227 नए मामलों ने भारत की चिंता बढ़ा दी है। अकेले दिल्ली से सोमवार को कम से कम 25 नए मामले सामने आए।

coronavirus-in-india

अफवाहों से दूर रहने की सलाह

लॉकडाउन बढ़ाने के अफवाहों को सरकार ने खारिज किया है, इसे आधारहीन बताया है। वहीं, वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सामाजिक कार्यों में शामिल संगठनों के साथ बातचीत करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें कोरोनोवायरस पर गलत सूचना और अंधविश्वास का मुकाबला करने के लिए कहा। क्योंकि उन्होंने देखा कि लोग विश्वास के नाम पर सामाजिक दूर करने के मानदंडों को तोड़ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस से संक्रमित 100 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं घर, जानें अब तक का अपडेट

दिल्‍ली के निजामुद्दीन में नए मामले सामने आने के बाद कई राज्‍यों में बढ़ाई गई सर्तकता 

राजस्थान, हरियाणा, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न हिस्सों से कोरोनो वायरस के नए मामले सामने आए हैं। जिनमें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र नोएडा भी शामिल है। वहीं राजधानी दिल्ली में निजामुद्दीन स्थि‍त मस्जिद में 200 से संक्रमितों को चिंहित किया गया है। बताया जा रहा है कि यहां करीब 2000 लोग संक्रमित हो सकते हैं। ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों की संख्‍या में इजाफा हो सकता है। 

अधिकारियों के मुताबिक, इंडोनेशिया और मलेशिया के 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1-15 मार्च के बीच निजामुद्दीन में तब्लीग-ए-जमात मण्डली में भाग लिया। बीमारी के लक्षण दिखाने के बाद 200 से अधिक लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और उनमें से कई की जांच रिपोर्ट मंगलवार को आने की उम्मीद है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाद में मण्डली का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर का आदेश दिया।

Read More Health News In Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK