• shareIcon

बोल्ड आइज और न्यूड लिपस्टिक है ट्रेंड में, जानें 2019 का पूरा मेकअप स्टाइल

फैशन और सौंदर्य By Rashmi Upadhyay , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Feb 17, 2019
बोल्ड आइज और न्यूड लिपस्टिक है ट्रेंड में, जानें 2019 का पूरा मेकअप स्टाइल

मेकअप सेंस वक्त वक्त पर बदलता रहता है। इससे पहले लाइट आई मेकअप और बोल्ड लिपस्टिक ट्रेंड में थी। जबकि अब बोल्ड आइज और न्यूड लिपस्टिक ट्रेंड में है। अगर आप अभी भी वही घिसापिटा मेकअप स्टाइल अपना रही हैं तो इसे आज ही बदल लें। क्योंकि अब फैशन स्टेटमेंट

मेकअप सेंस वक्त वक्त पर बदलता रहता है। इससे पहले लाइट आई मेकअप और बोल्ड लिपस्टिक ट्रेंड में थी। जबकि अब बोल्ड आइज और न्यूड लिपस्टिक ट्रेंड में है। अगर आप अभी भी वही घिसापिटा मेकअप स्टाइल अपना रही हैं तो इसे आज ही बदल लें। क्योंकि अब फैशन स्टेटमेंट कुछ और बन गई है। न्यूट्रल ब्राउन या पीच न्यूड शेड्स इस बार ट्रेंड से आउट हो चुके हैं। आइए जानते हैं अभी का ट्रेंडी मेकअप स्टाइल।

आंखों को दें नया लुक

अगर आप न्यूड लिप-ग्लॉस और ब्रॉन्ज़ आइज़ के साथ सिंपल लुक चाहती हैं तो टरकॉयज़ आईलाइनर या रेड आईशैडो का टच आपके लुक के लिए परफेक्ट रहेगा। इस साल, आप हरेक शेड्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर अपनी आंखों को आकर्षक बना सकती हैं।

बोल्ड एंड ब्राइट आइज़

ब्राइट और पॉपी शेड्स इस साल ट्रेंड में रहेंगे। हर तरह की स्किनटोन पर इन शेड्स को लगाएं। होंठों पर न्यूड लिपस्टिक लगाएं और आंखों में व्हाइट आईलाइनर के साथ ऑरेंज और येलो आईशैडो को ब्लेंड करते हुए लगाएं। यह लुक आपके चेहरे को और एन्हैंस करेगा और ग्लो को बढ़ाने में भी मदद करेगा।

मेटालिक लुक

जब हम आईशैडो के बारे में बात करते हैं तो हेवी मेटालिक आई सबसे पहले ध्यान आता है। पिछले साल भी मेटालिक आई मेेकअप चलन में रहा और यह 2019 में भी ट्रेंड में बरकरार रहेगा। बोल्ड लुक के लिए शिमरिंग सफायर, डस्की ब्रॉन्ज़ और ग्लिटर का इस्तेमाल करना न भूलें।

इसे भी पढ़ें : सेलेब्स लुक पाना है तो ऐसे कैरी करें स्कार्फ, हर कोई लेगा आपसे टिप्स

मल्टीपल कॉन्ट्रास्टिंग कलर

पिछले कुछ वर्षों में न्यूड और ब्राउन रंग चलन में रहे हैं लेकिन इस बार नया ट्रेंड सिर्फ बोल्ड और ब्राइट पॉपी कलर्स का है जैसे, गुलाबी, बैंगनी, ऑरेंज और पीले रंग का इस्तेमाल कर सकती हैं, जो इस साल अलग हटकर नज़र आने वाले हैं। रेनबो आई मेकअप लुक के लिए बारी-बारी से शेड्स को अप्लाई कर ब्लेंड करते जाएं।

लाइनर में दो शेड्स

क्लासिक कैट आई लुक चलन में रहेगा। वहीं इसमें आप दो शेड्स के आईलाइनर लगा सकती हैं। आंखों के ऊपर पहले एक रंग का स्ट्रोक लगाएं। फिर उसके ऊपर दूसरे रंग का स्ट्रोक लगाएं। कैट आई आईलाइनर को अच्छे से बनाने के लिए हमेशा लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल करें। कैट आईलाइनर के लिए आप पहले व्हाइट लाइनर लगाएं।

वहीं उसके ऊपर इलेक्ट्रिक ब्लू या मजेंटा शेड्स के साथ आई मेकअप को कंप्लीट करें।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Fashion and Style In Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।