Happy Birthday Saumya : 'भाभी जी घर पर हैं' की एक्ट्रेस सौम्या ऐसे रखती हैं खुद को फिट और एक्टिव, जानें सीक्रेट

Updated at: Nov 03, 2019
Happy Birthday Saumya : 'भाभी जी घर पर हैं' की एक्ट्रेस सौम्या ऐसे रखती हैं खुद को फिट और एक्टिव, जानें सीक्रेट

Happy Birthday Saumya Tandon: जानिए भाभी जी घर पर हैं की अनीता यानि सौम्‍या टंडन का ने अपनी प्रेग्‍नेंसी के बाद भी कैसे खुद को फिट रखा है। 

Sheetal Bisht
एक्सरसाइज और फिटनेसWritten by: Sheetal BishtPublished at: Nov 03, 2019

भाभी जी घर पर हैं की एक्ट्रेस सौम्‍या टंडन उर्फ़ अनीता भाभी एक एगलेस ब्यूटी हैं। सौम्‍या टंडन न केवल अपनी सुंदरता और एक्टिंग की बदौलत लोगों के दिलों में राज करती हैं, बल्कि उनकी फिटनेस के भी लोग दिवाने हैं। सौम्‍या खुद को बेहद फिट और एक्टिव रखती हैं, इस बात का सबूत उनका आकर्षक बॉडी और उसका इंस्टाग्राम हैंडल। जी हां सौम्‍या एक फिटनेस फ्रीक हैं, जिसका पता उनके इंस्‍टाग्राम हैंडल से पता चलता है। उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट उनके एक्‍सरसाइज और फिटनेस से जुड़े एक पोस्‍ट से भरा है। सौम्‍या समय-समय पर अपनी पोस्‍ट को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करती रहती है। 

 
 
 
View this post on Instagram

Guys let’s talk tomorrow, it’s my Bday and I want to talk to you all. Coming live at 4pm. Seeya 🤗

A post shared by Saumya Tandon (@saumyas_world_) onNov 2, 2019 at 10:18am PDT

सौम्‍या ने अपनी योगा कोच शमी गुप्‍ता के मार्गदर्शन में, अपनी प्रेग्‍नेंसी की तीसरी तिमाही में भी एक्‍ससाइज की है। प्रसव के 3 महीने के भीतर ही सौम्‍या ने एक्‍सरसाइज की मदद से अपने आप को फिट किया और वापस पहले जैसा फिगर पाया। आइए हम आपको सौम्‍या के इंस्टाग्राम हैंडल के माध्यम से उनकी फिटनेस और उनके द्वारा की जाने वाली एक्‍सरसाइज से रूबरू करवाते हैं। जिन्‍हें देखकर आप भी प्रेरणा ले सकती हैं और प्रेग्‍नेंसी के बाद अपने फिगर को मेंटेन करने का जुनून रख सकती हैं। 

यहां आप सौम्‍या टंडन के गर्भावस्‍था की एक्‍सरसाइज और उनकी यह पोस्‍ट देख सकते हैं, जिसमें वह सूर्य नमस्‍कार कर रही हैं। इस तरह वह प्रेग्‍नेंसी में भी खुद को एक्टिव रख रही थीं। जिसमें वह इस एक्‍सरसाइज को अपनी योगा कोच की देखरेख में कर रही हैं। सूर्य नमस्‍कार आपके शरीर को फिट और तंदुरूस्‍त रखने में मददगार है। लेकिन गर्भावस्‍था में कोई भी एक्‍सरसाइज को यदि आप करते हैं, तो बेहतर यही होगा कि किसी प्रशिक्षक की देखरेख में ही करें। 

 
 
 
View this post on Instagram

Modified surya namaskar for pregnant women guided by @shammisyogalaya . Video by @pnikau . Keep staying #pregnantfit

A post shared by Saumya Tandon (@saumyas_world_) onJan 11, 2019 at 7:17pm PST

सौम्या इंडस्ट्री की एक खूबसूरत एक्ट्रेस होने के साथ-साथ सबसे फिट एक्ट्रेेस में से एक हैं। वह एक फिटनेस फ्रीक होने के नाते अपने बिजी सेड्यूल में भी हमेशा अपने वर्कआउट के लिए टाइम निकालती थी। उनके दिन की शुरूआत प्‍लैंक एक्सरसाइज के साथ होती थी, जो आपके कोर को मजबूत करने और सहनशक्ति को बढ़ाने में मददगार है। 

इसे भी पढें: दिशा पाटनी से सीखें बैक को मजबूत बनाने के लिए आसान एक्‍सरसाइज, वीडियो से जानें फायदे

सौम्‍या के पोस्ट पार्टम वेट लॉस की बात की जाए, तो उसने अपने बेबी बॉय के जन्‍म के कुछ महीने बाद फिर से कसरत शुरू कर दी, जो केवल फिटनेस के प्रति जुनून से ही संभव है। वह खासकर एक मां के लिए फिटनेस के महत्व को समझती हैं। यहाँ इस पोस्ट में #prenatalfitness के साथ, वह पिलाते करती हुई दिखाई दे रही है।

एक बॉल एक्‍सरसाइज फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक बहुत ही बढ़िया विकल्‍प है। क्योंकि यह आपको कई प्रकार के व्यायाम करने की अनुमति देता है। आप सौम्‍या के इस इंस्टाग्राम वीडियो में उनको बॉल के साथ एक्‍सरसाइज करते हुए देख सकते हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

Working and working hard . And still a long way ahead.

A post shared by Saumya Tandon (@saumyas_world_) onMar 31, 2019 at 2:24am PDT

एरियल योगाएक हाइब्रिड योग है, जिसमें योगा, एक्‍सरसाइज और पिलाते आदि शामिल हैं। यह ऐसी एक्‍सरसाइज है, जिसे एक नहीं, बल्कि कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी काफी पसंद करती हैं।  सौम्या कोर स्ट्रेंथिंग के लिए एरियल पिलाते करती हैं।

इसे भी पढें: आलिया भट्ट की फिटनेस का राज है एरियल पिलाते, जानें इस वर्कआउट के फायदे और तरीका

 
 
 
View this post on Instagram

Ariel yoga, my first class.

A post shared by Saumya Tandon (@saumyas_world_) onApr 1, 2019 at 10:30pm PDT

एक ऐसा भी समय आता है, जब आप नॉर्मल एक्‍सरसाइज के मूड में नहीं होते हैं। ऐसे में सौम्या को डांस करना पसंद है, जैसे वह इस इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने प्रशिक्षक के साथ कदम से कदम थिरकाते हुए डांस करती नजर आ रही हैं। 

इतना ही नहीं, सौम्‍या ने अपने बच्‍चे को जन्‍म देने के बाद पीठ दर्द, घुटने की चोट और कमजोर मांसपेशियों के साथ भी वर्कआउट किया, लेकिन उन्‍हें अपनी फिटनेस को छोड़ना मंजूर नहीं था। 

Read More Article On Excercise and Fitness In Hindi 

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK