ग्लोइंग मेक-अप के लिए अनुष्का शर्मा फॉलो करती हैं ये सिंपल ब्यूटी हैक, जानें ग्लोइंग मेक-अप पाने का सिंपल टिप

Updated at: Jul 29, 2020
ग्लोइंग मेक-अप के लिए अनुष्का शर्मा फॉलो करती हैं ये सिंपल ब्यूटी हैक, जानें ग्लोइंग मेक-अप पाने का सिंपल टिप

बॉलीवुड की दमदार अभिनेत्रियों में से एक अनुष्का शर्मा ग्लोइंग स्किन के लिए महंगे नहीं बल्कि सिंपल हैक का इस्तेमाल करती हैं। जानें इस हैक के बारे में। 

Jitendra Gupta
त्‍वचा की देखभालWritten by: Jitendra GuptaPublished at: Jul 29, 2020

बॉलीवुड की खूबसूरत और दमदार अभिनेत्रियों की बात की जाए तो उनमें अनुष्का शर्मा (Bollywood Actress Anushka Sharma) का नाम भी आता है। कला और खूबसूरती का मिश्रण समेटे इस अभिनेत्री की ग्लोइंग स्किन और स्माइल के हर कोई दीवाना है। फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' के साथ अपना करियर शुरू करने वाली अनुष्का ने न सिर्फ अपनी एक्टिंग से बल्कि खूबसूरत स्किन से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा था। अनुष्का को देखकर लोगों के मन में ये सवाल उठता है कि ये खूबसूरत अभिनेत्री अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए मंहगे-मंहगे स्किन केयर और मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती होंगी, यही कारण है कि उनका चेहरा आकर्षक दिखाई देता है। 

देसी नुस्खों में विश्वास रखती हैं अनुष्का

हालांकि कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी है, जिन्हें अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए जाना जाता है और उनमें से एक अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भी हैं। अनु्ष्का बिना मेकअप के भी उतनी ही खूबसूरत दिखाई देती हैं, जितनी वह फिल्मों में नजर आती हैं। अनुष्का की ग्लोइंग स्किन के पीछे ये महंगे-महंगे उत्पाद नहीं बल्कि बरसों से उपयोग में आ रहे देसी नुस्खे और आयुर्वेदिक ज्ञान शामिल हैं। इन उपायों को मौजूदा वक्त में लोग भुला चुके हैं लेकिन ज्यादातर अभिनेत्रियों ने अब इस घरेलू नुस्खों का आजमाना शुरू कर दिया है। हाल ही में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि वो रोजाना सुबह उठने के बाद ऑयल पुलिंग (Oil Pulling) करती हैं, जिससे उनका मौखिक स्वास्थ्य बेहतर रहता है। अपने मौखिक स्वास्थ्य की ही तरह अनुष्का अपने फेस के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखती हैं। आइए जानते हैं कैसे और कैसे वह अपनी ग्लोइंग स्किन को बरकरार रखती हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

In the end , it's only a game of light and shadow 💫 @vogueindia @anaitashroffadajania

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) onJul 10, 2020 at 11:02pm PDT

इसे भी पढ़ेंः क्या आप जानते हैं कि आपके लाइफस्टाइल का आपकी त्वचा पर भी पड़ता है प्रभाव? जानिए कैसे

मेक-अप से पहले मसाज अनुष्का का ब्यूटी रूटीन

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा अपने मेकअप लुक से हमें प्रभावित करने में कभी असफल नहीं रही हैं। रेड-कारपेट इवेंट्स हों या शादी समारोह, उनकी त्वचा हमेशा दमकती रहती है। अभिनेत्री ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट के साथ अपने चमकदार मेकअप के पीछे का राज शेयर किया। अनुष्का ने इंस्टाग्राम पर इस थ्रोबैक वीडियो को शेयर किया और अपने मेकअप आर्टिस्ट द्वारा मसाज से होने वाले फायदे के बारे में बताया। 

 
 
 
View this post on Instagram

SEA you soon! 🏖️ @vogueindia @anaitashroffadajania

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) onJul 11, 2020 at 2:51am PDT

इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो में, अनुष्का ने अपनी मेकअप आर्टिस्ट संध्या शेखर द्वारा चेहरे की मालिश करती हुई दिखाई दे रही है। इस वीडियो को कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा, '' थ्रोबैक एक ऐसा समय जब आपका चेहरा कोई छू रहा था और आप आराम कर रहे थे। @sandhyashekar ने मेकअप शुरू करने से पहले अपनी परंपरागत मालिश की। "हैरानी इस बात की है कि एक चेहरे की मालिश कैसे चमत्कार कर सकती है?''

इसे भी पढ़ेंः चिपचिपी स्किन पर फेस वाइप्स का इस्तेमाल करने में हो रही दिक्कत? इन 5 टिप्स से सीखें फेस वाइप्स का सही इस्तेमाल

मेकअप से पहले मसाज के फायदे

हालांकि एक्सपर्ट मेकअप से पहले त्वचा को तैयार करने के लिए मॉइस्चराइजर और सीरम का उपयोग करते हैं लेकिन यह नया तरीका वास्तव में आपकी त्वचा को प्राकृतिक चमक प्रदान कर सकता है। चेहरे पर मालिश त्वचा को उत्तेजित करने में मदद कर सकती है। चेहरे पर ऊपर की ओर से तेज गति से मसाज करने पर सर्कुलेशन बेहतर होता है और आपकी त्वचा को प्राकृतिक चमक मिलती है, ठीक उसी तरह जैसे आप वर्कआउट सेशन के बाद पाते हैं।

ये दिक्कतें होती हैं दूर

और इतना ही नहीं मालिश से चेहरे पर आई सूजन को कम करने में मदद मिलती है साथ ही आपकी स्किन भी एक्टिव भी हो जाती है, जिससे आपकी स्किन गोरी दिखाई देनी लगती है। आप मेकअप लगाने से पहले खुद को मसाज देने के लिए थोड़े से तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह विशेष रूप से आंख क्षेत्र को साफ करने के लिए काम करता है। मालिश करने का सबसे अच्छा तरीका उंगलियों के साथ है, क्योंकि वे किसी भी उपकरण से अधिक गर्म होती हैं।

Read more articles on Skin-Care in Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK