अमिताभ बच्चन ने जताया परिवार के लिए दुआ करने वाले फैंस का आभार, बच्चन परिवार के 4 सदस्य हैं कोरोना पॉजिटिव

Updated at: Jul 13, 2020
अमिताभ बच्चन ने जताया परिवार के लिए दुआ करने वाले फैंस का आभार, बच्चन परिवार के 4 सदस्य हैं कोरोना पॉजिटिव

महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर अभिषेक, ऐश्वर्या और आराधना के लिए प्रार्थना करने वालों का आभार जताया है। अमिताभ और अभिषेक दोनों हैं आइसोलेशन में।

Anurag Anubhav
लेटेस्टWritten by: Anurag AnubhavPublished at: Jul 12, 2020

सदी के महानायक और बॉलीवुड के लीजेंड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनके बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और पोती अराध्या बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सूत्रों के मुताबिक बीती शनिवार को सांस लेने में तकलीफ के चलते अमिताभ बच्चन का कोविड टेस्ट (Amitabh Bachchan COVID Test) कराया गया, जो कि पॉजिटिव आया था। जिसके बाद घर के बाकी सदस्यों का कोरोना टेस्ट हुआ था। अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन, दोनों में ही कोविड-19 के हल्के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद दोनों को मुंबई के नानावती हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया । वहीं पहले टेस्ट में ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव आई लेकिन दूसरे टेस्ट में मां-बेटी दोनों पॉजिटिव पाई गई हैं। दोनों में ही कोई लक्षण नहीं हैं और एसिम्पटोमैटिक हैं, जिसके कारण उन्हें होम आइसोलेशन के लिए कहा गया है।

अमिताभ बच्चन की स्थित सामान्य बताई जा रही है और रिपोर्ट्स के अनुसार वो बिल्कुल ठीक हैं। अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन दोनों में ही माइल्ड लक्षण थे, जिसके चलते उन्हें नानावती हॉस्पिटल में ही अलग-अलग आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। बच्चन परिवार के 4 सदस्यों के एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर देशभर से दुआओं और प्रार्थनाओं का सिलसिला जारी था, जिसका अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर आभार व्यकत किया है।

सामान्य है अमिताभ का ऑक्सीजन लेवल, स्वस्थ हैं महानायक

नानावती हॉस्पिटल के डॉक्टर्स के मुताबिक अमिताभ के शरीर में ऑक्सीजन लेवल सामान्य है और वो पूरी तरह स्वस्थ हैं। उन्हें हल्के बुखार के लक्षण थे, जिसके बाद एहतियात के तौर पर उनका रिजल्ट कराया गया। इसके अलावा परिवार के दूसरे सदस्यों का भी एंटीजन रैपिड टेस्ट कराया गया, जिसमें सिर्फ अभिषेक बच्चन का ही कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। खबर है कि अमिताभ की पत्नी जया बच्चन और बहू एश्वर्या राय बच्चन का कोरोना रिजल्ट निगेटिव आया है।

अमिताभ ने कहा- 10 दिन में जो भी मिले, सब कराएं टेस्ट

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा है कि "मेरा कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है... हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। अस्पताल प्रशासन को सूचित किया जा रहा है। परिवार और बाकी स्टाफ का टेस्ट हुआ है लेकिन रिजल्ट अभी आने हैं। पिछले 10 दिनों में जो भी लोग मेरे करीब रहे हैं उन सभी से निवेदन है कि कृपया आप अपना टेस्ट करवा लें।" अमिताभ के इस ट्वीट के बाद देशभर में लोग अपने महानायक के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं।

अभिषेक बच्चन ने भी ट्वीट कर दी है जानकारी

अमिताभ बच्चन के साथ-साथ अभिषेक बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अभिषेक ने ट्वीट कर लिखा है, "आज सुबह मैंने और मेरे पिता, दोनों ने कोविड-19 का टेस्ट करवाया है। हम दोनों में ही कोविड के हल्के लक्षण पाए गए थे और अब हॉस्पिटल में भर्ती हैं। हमने प्रशासन से जुड़े लोगों को सूचित कर दिया है। हमारे परिवार और स्टाफ के दूसरे लोगों का भी टेस्ट किया जा रहा है। मैं आप सबसे शांत रहने की अपील करता हूं। धन्यवाद।

अमिताभ और अभिषेक को कोरोना

बीती शनिवार रात को बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन भी कोरोना की चपेट में आए हैं। अमिताभ और अभिषेक दोनों ही नानावती अस्पताल में भर्ती हैं, जहां दोनों का  इलाज चल रहा है। ऐसी खबर आ रही है कि दोनों को आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। खबरों के मुताबिक, अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर बताई जा रही है और जल्द ही उन्हें घर भेज दिया जाएगा। 

आराध्या बच्चन की टेस्ट रिपोर्ट आने का था इंतजार

अमिताभ और अभिषेक के अलावा ऐश्वर्या, जया और आराध्या सभी का कोरोना टेस्ट हो चुका है। हालांकि एश्वर्या और अराध्या की रिपोर्ट पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। न ही अमिताभ और न ही अभिषेक ने अपने अकाउंट से दोनों को लेकर कोई ट्वीट किया है। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन के बंगले जलसा को भी सैनिटाइज किया जा चुका है। 

 
 
 
View this post on Instagram

#amitabhbachchan office Janak santised by BMC officials #viralbhayani @viralbhayani

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) onJul 11, 2020 at 11:39pm PDT

पूरा देश कर रहा है महानायक के जल्द स्वस्थ होने की कामना

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर पूरे देश में आग की तरह फैल गई है। यही कारण है कि बच्चन परिवार के सदस्यों के ठीक स्वस्थ होने की कामना पूरा देश कर रहा है। नेताओं, बॉलीवुड सेलेब्स और मीडिया जगत के बहुत सारे लोगों ने अमिताभ के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए उन्हें शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामना भेजी है।

भारत सरकार के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने लिखा, "प्रिय अमिताभ जी, मैं पूरे देश की प्रार्थना में अपनी प्रार्थना भी शामिल करता हू्ं कि आप जल्द ठीक हो जाएं। आप तो करोड़ों लोगों के आइडल हैं और आइकॉनिक सुपरस्टार हैं। हम सभी आपका बहुत अच्छे से ध्यान रखेंगे। आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट कर लिखा, "आदरणीय बच्चन जी, आपने अपने जीवन में हर कठिनाई हर मुश्किल को अपने मनोबल से परास्त किया है।मुझे और पूरे राष्ट्र को पूरा भरोसा है कि आप कोरोना की लड़ाई से भी विजयी होकर सकुशल और स्वास्थ्य रूप से वापस ठीक ठाक अपने घर पहुंचेंगे।हम सबकी प्रार्थनाएँ आपके साथ है।"

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा के गार्ड का भी टेस्ट पॉजिटिव

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा के सिक्योरिटी गार्ड का टेस्ट भी पॉजिटिव आया है, जिसके बाद उनके बंगले को सील कर दिया गया है। आपको बता दें कि मुंबई भारत का सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा है।

Read More Articles on Health News in Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK