• shareIcon

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला बनीं अमेरिकन मॉडल बेला हदीद, जानें उनके चेहरे में ऐसा क्या है खास?

फैशन और सौंदर्य By शीतल बिष्‍ट , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Oct 16, 2019
दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला बनीं अमेरिकन मॉडल बेला हदीद, जानें उनके चेहरे में ऐसा क्या है खास?

Bella Hadid's P Most Beautiful Woman in World : सुंदरता को लेकर प्राचीन यूनानियों ने एक गणितीय समीकरण तैयार किया है, जिसे ब्यूटी फी के रूप में जाना जाता है। गोल्‍डन इक्‍वेशन के अनुसार, यह पता चला कि 23 साल की मॉडल ने 94 प्रतिशत इस ब्‍य

ब्यूटी फी, एक गणितीय समीकरण है, जो आपके चेहरे के सुंदरता यानि सही चेहरे के आकार की गणना है। जिसमें नाक, होंठ, ठोड़ी और सबसे महत्वपूर्ण जॉलाइन की शेप शामिल हैं। सुंदरता के इस पैमाने पर खर उतरने वाली मॉडल हैं, बेला। जी हां बेला के चेहरा 94 प्रतिशत ब्‍यूटी फी के सही अनुपात से मेल खाता है। 

डॉक्‍टर जूलियन डी सिल्वाहार्ले स्‍ट्रीट क्लिीनिक के सर्जन ने टॉप 10 मॉडल की लिस्‍ट तैयार की जिसमें कि उन्‍होंने मॉडल्स की ब्‍यूटी फी मापने के लिए डिजिटल फेशियल मैपिंग का उपयोग कर सेलेब्‍स के फीचर का मिलान किया, जिसमें कि बेला टॉप में आई हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

🏎🏎🏎new @michaelkors by miss baby bluesss @zoeygrossman @paulcavaco #michaelkors #ad

A post shared by 🦋 (@bellahadid) onOct 15, 2019 at 3:13pm PDT

 

  • बेला हदीद ने सुंदरता के इस पैमाने से 94 प्रतिशत मेल खाया और इस लिस्‍ट में बेला सबसे ऊपर रही। जबकि बेला हदीद की बहन, गिगी हदीद, जो कि सुपर मॉडल हैं, वह टॉप 10 में जगह बनाने में विफल रही।
  • ब्‍यूटी फी यानि सुंदरता की इस गणितीय समीकरण में दूसरा स्थान बेयोंसे ने लिया, जिनके 92 प्रतिशत फीचर इससे मैच हुए। वहीं, तीसरा स्थान एम्बर हर्ड ने 91 प्रतिशत के साथ लिया।
  • टेलर स्विफ्ट और एरियाना ग्रांडे ने टॉप 5 में जगह बनाई। इसके अलावा, इस लिस्‍ट में एकमात्र ब्रिटिश केट मॉस छटवें स्थान पर जगह बनाई, जिसका मैच 91 प्रतिशत था।
  • नताली पोर्टमैन, स्कारलेट जोह्नसन, कारा डेलेविग्ने और कैटी पेरी ने भी टॉप 10 में जगह बनाई।

इसे भी पढें: चेहरे को अच्‍छी शेप और ग्‍लो देता है कॉन्टूरिंग मेकअप, जानें कैसे करें इस्‍तेमाल

 
 
 
View this post on Instagram

Libra ♎️ Baby🖤

A post shared by 🦋 (@bellahadid) onOct 12, 2019 at 7:58am PDT

 

लंदन में डॉक्‍टर डी सिल्वा ने कहा कि बेला हदीद इस ब्‍यूटी फी की विजेता थी, जब चेहरे के सभी फीचर को मापा गया था। (सिल्वा सेंटर फॉर एडवांस्ड फेशियल कॉस्मेटिक एंड प्लास्टिक सर्जरी चलाती है)।

इसे भी पढें: त्यौहारों और शादियों के इस सीजन में लेटेस्ट मेकअप और ब्यूटी ट्रेंड से खुद को सजाएं, पाएं सबकी वाहवाही!

हदीद अपनी ठोड़ी के कारण सबसे अधिक, जो निन्यानबे प्रतिशत के स्कोर के साथ, परफेक्‍ट शेप होने से केवल 0.3 प्रतिशत दूर हैं। हदीद भी स्कारलेट जोह्नसन के पीछे अपनी आंखों के लिए दूसरे स्थान पर आयी। हालांकि, बेयोंसे ने उसके काफी करीब थी, उसने अपने चेहरे के आकार के लिए उच्चतम अंक प्राप्त किए और अपने भौंह, आंखों और होंठों के लिए बहुत अधिक अंक प्राप्त किए।

 

डॉ। डी सिल्वा ने कहा कि ये ब्रांड नई कंप्यूटर मैपिंग तकनीक उन्हें कुछ रहस्यों को सुलझाने की अनुमति देती है, जो कि आपको शारीरिक रूप से सुंदर बनाता है। हालांकि, मरीजों की सर्जरी की योजना बनाते समय यह तकनीक उपयोगी है।

सॉफ्टवेयर ने सबसे उत्तम फीचर से स्‍टार को भी जगह दी है, जिसमें एम्बर की नाक को सबसे अच्छा दर्जा दिया गया है, स्कारलेट की आंखें एकदम सही मिलान में थीं और कारा के होंठ और भौहें शीर्ष पर थीं। बेयोन्से के पास सबसे लंबा चेहरा था, केट मॉस के पास परफेक्‍ट माथा था, जबकि बेला की ठुड्डी सबसे अच्छी थी।

Read More Article on Fashion and Beauty In Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK