• shareIcon

सास की फेवरेट बहू बनने का ये है मूलमंत्र, पति से भी ज्यादा मिलेगा प्यार

डेटिंग टिप्स By Rashmi Upadhyay , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Dec 05, 2017
सास की फेवरेट बहू बनने का ये है मूलमंत्र, पति से भी ज्यादा मिलेगा प्यार

आजकल बिली लाइफस्टाइल के चलते इंसान के पास खुद के लिए भी वक्त नहीं रह गया है।

आजकल बिली लाइफस्टाइल के चलते इंसान के पास खुद के लिए भी वक्त नहीं रह गया है। ना सिर्फ पुरुष बल्कि महिलाएं भी वर्किंग हैं। ऐसे में व्यस्त होने के चलते घरेलू कामों को पूरा करने के लिए महिलाओं के पास वक्त नहीं बचता है। जो महिलाएं संयुक्त परिवार में रहती है उन्हें खुद और अपने पति का ध्यान रखने के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों को भी देखने की जिम्मेदारी होती है।

जिसके चलते बहुत कम रिश्ते होते हैं जहां सास और बहु में मां और बेटी जैसा प्यार रहता है। अक्सर सास और बहु के रिश्ते में खटास और मनमुटाव की बाते सुनने को मिलती हैं। अगर आपके भी अपनी सास से अच्छे संबंध नहीं हैं तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें अपना कर आप अपनी सास को अपना बेस्ट फ्रेंड बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : ब्रेकअप होने के बाद इस तरह से करें डेटिंग, पार्टनर होगा इम्प्रेस

सास की पसंद के बारे में जानें

सिर्फ अपनी और अपने पति की पसंद को ही महत्ता ना दें। अपनी सास की पसंद के बारे में भी जानने की कोशिश करें। वैसे दुनिया में लगभग हर महिला को घूमना-फिरना और खरीदारी करना पसंद होता है। अगर आप अपनी सास का दिल जीतना चाहती हैं तो उनके साथ शॉपिंग पर जाएं और उन्हें अच्छी-अच्छी चीजें ट्राई कराएं। शॉपिंग करते वक्त आपको ये भी पता चल जाएगा कि उनका टेस्ट क्या है। इसके अलावा आप जब भी शॉपिंग पर जाएं अपनी सास के लिए कुछ जरूर लाएं और उन्हें मुस्कुरा कर दें। देखना वो कितना खुश होंगी।

इसे भी पढ़ें : ब्लाइंड डेट सफल बनाते हैं ये खास नुस्‍खे, 1 बार जरूर पढ़ें

सबको दें वक्त

अपने पति के साथ-साथ अपने सास-ससुर की बातों को भी ध्यान से सुनें। परिवार में कुछ ऐसा रोल निभाएं की आप इनके बीच एक पुल का काम करें। इसका सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि आप सबकी फेवरेट होने के साथ ही हर चीज में आपकी सलाह मांगी जाएगी। एक बात का ध्यान रखें कि शादीशुदा जिंदगी में आपको अपनी पहचान और सोच बदलने के लिए कोई नहीं कहता और न ही उसकी कोई जरूरत है। जरूरत है तो सिर्फ धैर्य से काम लेते हुए सबकी सुनने और सही ढंग से अपनी बात रखने की। फिर देखें आपको कितना प्यार मिलता है।

पति की करें खिंचाई

लाडली बहु बनने का एक मंत्र ये है कि सास के सामने अपने पति की खिंचाई करें और उनकी बुरी चीजें उन्हें बताएं। ऐसा करने से सास को लगेगा कि आपका खिचांव सिर्फ पति की ओर नहीं है, बल्कि सास की ओर भी है। अगर आपकी शादी होने वाली है और आप अपनी सास से मिल रही हैं तो ये टिप्स आपके बहुत काम की है। इससे आपका टाइम भी अच्छा बीतेगा और आप एक दूसरे के करीब भी आएंगे।

सास के साथ वक्त गुजारे

अगर आप वर्किंग है तो रात को घर जाने के बाद थोड़ी देर अपनी सास के लिए समय जरूर निकालें। भले ही आप 5 मिनट उनके साथ बैठें। इस वक्त आप उनसे घर के हाल पूछें, कोई मेहमान आया था कि नहीं या आज वो कहीं गई थी या नहीं ये बात कर सकती हैं। इसके अलावा अपने आॅफिस की कोई फॅनी बात उन्हें बताएं। इससे सास को लगेगा कि आप सिर्फ अपने पति और करियर तक ही सीमित नहीं है। बल्कि घर और उनके बारे में भी सोचती हैं। अगर आप हाउसवाइफ है तो आप पूरे में कभी भी उनके लिए वक्त निकाल सकती हैं।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Relationship

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।