अमेरिका में कोरोना वायरस की चपेट में 4 लाख से ज्‍यादा बच्‍चे, जानिए कैसे करें कोरोना से बच्‍चों की देखभाल

Updated at: Sep 02, 2020
अमेरिका में कोरोना वायरस की चपेट में 4 लाख से ज्‍यादा बच्‍चे, जानिए कैसे करें कोरोना से बच्‍चों की देखभाल

COVID-19 In The United State: एक रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस से अमेरिका में 4 लाख से ज्‍यादा बच्‍चे संक्रमित हुए हैं। 

Atul Modi
लेटेस्टWritten by: Atul ModiPublished at: Sep 02, 2020

कोरोना वायरस (COVID-19) से लगभग पूरी दुनिया प्रभावित है। मगर कोरोना वायरस का सबसे ज्‍यादा असर अमेरिका में देखने को मिला है। क्‍योंकि यहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्‍या सबसे अधिक है। अमेरिका में कोरोना वायरस के अब तक 60 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। 1.84 लाख कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

वहीं एक नई रिपोर्ट सामने आने के बाद यहां कि एक और भयावाह स्थिति से लोगों को रूबरू करा दिया है। दरअसल रिपोर्ट के अनुसार, यहां के कुल मामलों में 480,000 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। यह रिपोर्ट अमेरिका की स्थिति बयां करने के लिए काफी हैं।

Corona-Virus

बच्‍चों के संक्रमित होने का आंकड़ा 9.5 प्रतिशत है 

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन (American Academy Of Pediatrics And The Children's Hospital Association) की जारी रिपोर्ट में बताया गया कि अमेरिका के कुल कोरोना संक्रमितों में 9.5 प्रतिशत बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि अब तक कुल 476,439 बच्चों में कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल मिलाकर प्रति 100,000 बच्चों पर 631 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसे भी पढ़ें: महिलाओं की इम्यूनिटी पुरुषों से मजबूत क्यों होती है? क्या कारण है कि कोरोना से पुरुषों की मौत ज्यादा हो रही है

लगातार बढ़ रही है संक्रमितों की संख्‍या

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की रिपोर्ट की मानें तो, रिपोर्ट के अनुसार, 13 अगस्त से 27 अगस्त तक बच्‍चों के 70,330 नए मामले सामने आए, दो सप्ताह में 17 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दो सप्‍ताह में कुल मामलों में 0.6 से 4.1 प्रतिशत मामले बच्‍चों के रिपोर्ट किए गए है। इनमें मौतों का प्रतिशत 0 से 0.3 प्रतिशत है।

इसे भी पढ़ें: भारत में कोरोना वायरस से मरने वाले 51% लोगों की उम्र 60 वर्ष से अधिक: केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय

कोरोना वायरस से बच्‍चों की देखभाल कैसे करें?

कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्‍यादा बुजुर्गों के बाद बच्‍चों में देखने को मिल रहा है। इससे बचने के लिए सावधानी जरूरी है। जब तक वैक्‍सीन नहीं बनती है तब तक हमें बचाव ही करना पड़ेगा।

  • घर से बाहर निकलते समय मास्‍क लगाएं
  • हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करें
  • इम्‍यूनिटी बूस्‍ट करने के लिए हेल्‍दी डाइट लें और एक्‍सरसाइज करें
  • खांसते और छींकते समय टिश्‍यू पेपर या कोहनी का इस्‍तेमाल करें    

Read More Articles On Health News In Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK