सिर्फ होंठों पर ही यूज नहीं होती लिपस्टिक ! चेहरे की ब्यूटी को बढ़ाने के लिए इन 5 तरह से यूज करें लिपस्टिक

Updated at: Aug 03, 2020
सिर्फ होंठों पर ही यूज नहीं होती लिपस्टिक ! चेहरे की ब्यूटी को बढ़ाने के लिए इन 5 तरह से यूज करें लिपस्टिक

खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ लिपस्टिक आपके चेहरे पर इन 5 तरह से भी यूज की जा सकती है। लेख में जानिए कैसे आ सकती है यूज। 

Jitendra Gupta
फैशन और सौंदर्यWritten by: Jitendra GuptaPublished at: Aug 03, 2020

जैसे-जैसे देश हो रहा है अनलॉक हो रहा है लोगों ने घरों से बाहर निकलना शुरू कर दिया है। वे महिलाएं, जो कई महीनों से अपने ब्यूटी रूटीन को लेकर परेशान रही हैं उनके लिए अब घर से बाहर निकलकर अपना रूटीन फिर से शुरू करने का वक्त आ गया है। अब वक्त आ गया है अपनी अलमारी में पड़ी पार्टी वाली ड्रेस, मेकअप का सामान और फैशनेबल चीजें सब बाहर निकालने का। इन सब चीजों में से एक आम चीज है आपकी लिपस्टिक जो यूज न हो पाने के कारण अक्सर खराब हो जाती है। बाजार में बिकने वाले अलग-अलग लिपस्टिक के शेड्स अक्सर महिलाओं के काफी पसंदीदा होते हैं। कुछ महिलाओं को अपने कुछ लिपस्टिक के कलर काफी पसंद होते हैं, जिसके कारण वे उसे कई  तरह से उपयोग करना चाहती हैं। अगर आप सोच रही हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है और ऐसे कई उपाय है, जिसकी मदद से आप लिपस्टिक को पांच अलग तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। 

lipstick

लिपस्टिक सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स में से एक है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि आप इसे सिर्फ अपने होठों पर लगाने से ज्यादा कुछ कर सकते हैं। अलग-अलग रंगों के साथ, एक लिपस्टिक के साथ बहुत कुछ किया जा सकता है और विभिन्न रंगों के तौर पर प्रयोग किया जा सकता है। आइए पांच अलग-अलग तरीकों पर एक नज़र डालें ,जो आप इस एक उत्पाद का उपयोग कर सकती है!

लिपस्टिक यूज करने के 5 अलग-एलग तरीके

ब्लश

आप अपनी लिपस्टिक को ब्लश की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। जब आप अपनी लिपस्टिक को यूज करेंगी तो ये एक क्रीम-बेस्ड ब्लश के रूप में चिकना होगा। अपने गालों पर थोड़ा सा थपकाएं और इसे अपनी उंगलियों से अच्छी तरह मिलाएं। आप अपने होंठों और गालों पर मैचिंग कलर के लिए भी ऐसा कर सकती हैं। 

इसे भी पढ़ेंः पुरानी हो चुकी लिपस्टिक को फेंके नहीं, इन टिप्स की मदद से बनाएं इसे नया और ग्लॉसी

ब्रोंजर

हां, ब्लश की तरह ही, भूरे रंग की लिपस्टिक का उपयोग ब्रोंजर के रूप में प्रयोग किया जा सकता है। आप चाहे तो ब्रोंज़्ड स्किन या फिर कॉन्टूरेड गाल, अपनी लिपस्टिक को डबल-ड्यूटी प्रोडक्ट बना सकती हैं।

lips

आईलाइनर

अगर आपके पास बहुत सारी लिक्विड लिपस्टिक हैं, तो आप अपने मेकअप लुक के साथ रचनात्मक हो सकते हैं। मैट लिपस्टिक को आईलाइनर के रूप में चुनें और कलरफुल आई मेकअप लुक ट्राय करें।

आई शेडो

एक और दिलचस्प तरीका यह है कि आप अपनी लिपस्टिक को आईशैडो की तरह इस्तेमाल करें। सबसे अच्छी बात? वे लंबे समय तक चलने वाली होती हैं!

इसे भी पढ़ेंः मेकअप के समान को भी सैनिटाइज करना है जरूरी, जानें मेकअप ब्रश से लेकर लिपस्टिक तक को सैनिटाइज करने का तरीका

कोनकीलर

क्या आप जानती हैं कि लाल लिपस्टिक आपके काले घेरे को छुपा सकती है। जी हां यह बिल्कुल सही हैं। अपने कोलकीलर से पहले रेड लिपस्टिक लगाने से उस क्षेत्र को सही करने में मदद मिल सकती है।

लिपस्टिक का सही शेड सुंदर और परफेक्‍ट लिप्‍स के लिए सबसे जरूरी होता है, हालांकि इसका उपयोग परफेक्‍ट तरीके से करना भी उतना ही जरूरी होता है। ए‍क अच्‍छा लिप शेड आपको लुक को बेहतर बनाने में मदद करता है। लिपस्टिक न सिर्फ आपको सुंदर दिखने में मदद करती है, बल्कि आपके होंठों को मुलायम बनाने का भी काम करती है। अगर आप लिपस्टिक को सही तरीके से लगा रही हैं तो कोई भी लिपशेड मैट, क्रेम या ग्लॉसी आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। 

Read More Article On Fashion and Beauty In Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK