• shareIcon

अपनी पहली डेट को बनाएं खूबसूरत और यादगार, ये हैं 5 बेहतरीन टिप्स

डेटिंग टिप्स By Anurag Gupta , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Dec 26, 2018
अपनी पहली डेट को बनाएं खूबसूरत और यादगार, ये हैं 5 बेहतरीन टिप्स

वो कहते हैं न 'फर्स्ट इम्प्रेशन इज़ लास्ट इम्प्रेशन'; इसीलिए पहली डेट हर किसी की जिंदगी में बेहद खास होती है। लोग न सिर्फ इसे खूबसूरत बल्कि यादगार भी बनाना चाहते हैं।

वो कहते हैं न 'फर्स्ट इम्प्रेशन इज़ लास्ट इम्प्रेशन'; इसीलिए पहली डेट हर किसी की जिंदगी में बेहद खास होती है। लोग न सिर्फ इसे खूबसूरत बल्कि यादगार भी बनाना चाहते हैं। डेटिंग का मतलब है दो दिलों का मेल होना, लेकिन कई बार इसका उल्टा भी हो जाता है। ऐसे में आपको अपनी डेट को पर्फेक्ट बनाने के लिए सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी खास टिप्स, जिनसे आप अपनी डेट को यादगार बना सकते हैं।

पसंद-नापसंद की पहले से रखें जानकारी

अपनी डेट को परफेक्ट बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर के बारे में कुछ खास बातों का मालूम होना जरूरी है, जैसे उसे क्या पसंद है, क्या नापसंद है, किस चीज से वह सबसे अधिक खुश होती है, उसकी हॉबीज क्या है वगैरह-वगैरह। जैसे आपके पार्टनर को फिल्में देखना और उस पर डिसकशन करना पसंद है तो आप उसके लिए तैयार होकर जाएं और फिल्मों  के बारे में जानकारी रखें ताकि आपकी पार्टनर आपसे अच्छी तरह से कम्यूनिकेट कर सकें और आपकी बातों पर भी ध्यान दें।

इसे भी पढ़ें:- ऑनलाइन डेटिंग में आप क्यों हो जाते हैं हमेशा रिजेक्ट? हो सकते हैं ये 4 कारण

रोमांटिक मगर शांत जगह चुनें

डेटिंग के लिए ऐसी जगह होनी चाहिए जहां आपका साथी सहज महसूस करे यानी बहुत ज्यादा भीड़भाड़ या फिर शोर-शराबे वाली जगह भी नहीं और एकदम एकांत भी नहीं। जगह का चुनाव करते समय ध्यान रखें कि वहां आराम से बैठने और बात करने की सहूलियत हो ताकि आप अपने पार्टनर से तसल्ली से बिना किसी के डिस्टर्ब किए बात कर सकें।

खाने में पसंद का ख्याल रखें

डेटिंग के दौरान कभी भी कुछ ऑर्डर करने से पहले अपने पार्टनर की पसंद-नापसंद का ख्याल रखें और अपनी पार्टनर से एक बार जरूर पूछ लें। खाना ऑर्डर करते समय एक बात का और ध्यान रखें कि यदि आपके पार्टनर को एल्कोहल या नॉनवेज पसंद नहीं है और आपको पसंद है, तो भी आप इस तरह की चीजें ऑर्डर न करें। इससे आपके पार्टनर को भी अच्छा लगेगा।

इसे भी पढ़ें:- अपनी इन 5 आदतों के कारण ज्यादातर लड़के रह जाते हैं सिंगल

कोई तोहफा जरूर ले जाएं

डेटिंग पर जाते समय न सिर्फ स्मार्ट और स्टाइलिश बनकर जाएं बल्कि अपने पार्टनर के लिए कुछ न कुछ तोहफा भी साथ लेकर जाएं और पार्टनर को इंतजार कराने से बेहतर होगा आप खुद जल्दी पहुंचकर अपने पार्टनर का इंतजार करें।

ज्यादा रुकने की जिद न करें

अपने पार्टनर के समय का ख्याल रखते हुए बहुत देर तक पार्टनर को रोकने की जिद न करें बल्कि अगर आप पुरूष हैं तो अपनी महिला पार्टनर को खुद ड्रॉप करके आएं, इससे आपके पार्टनर को अच्छा लगेगा। दरअसल, इन छोटी-छोटी बातों से ही आप अपने पार्टनर को अपने करीब ला सकते हैं।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Dating in Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।