पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए अपनाएं ये 5 टिप्‍स, हमेशा बना रहेगा अट्रैक्‍शन

पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए अपनाएं ये 5 टिप्‍स, हमेशा बना रहेगा अट्रैक्‍शन

ब्‍लैक एंड व्‍हाइट लाइफ किसी को भी पसंद नहीं होती है जब तक कि उसमें कोई रंग न हो। आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ बातें लेकर आएं हैं जिसकी मदद से आप अपने पार्टनर को अपनी ओर आकर्षित कर पाएंगी।

किसी भी रिश्‍ते में ज्‍यादा दिन तक मिठास नहीं रहती है। रिश्‍ते जब बन रहे होते हैं तो कपल के बीच एक दूसरे के प्रति आकर्षण सबसे ज्‍यादा होता है, लेकिन थोड़े दिन बाद ही समय बीतने के साथ ये चीजें कम होने लगती है। इसकी सबसे बड़ी वजह है नयापन का न होना। क्‍योंकि ब्‍लैक एंड व्‍हाइट लाइफ किसी को भी पसंद नहीं होती है जब तक कि उसमें कोई रंग न हो। आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ बातें लेकर आएं हैं जिसकी मदद से आप अपने पार्टनर को अपनी ओर आकर्षित कर पाएंगी।

फ्रेगरेंस से करें आकर्षित  

दुनिया में शायद ही कोई व्यक्ति हो, जिसे अच्छी ख़ुशबू लुभाती न हो, तो ख़ुशबू और आकर्षण के इस संबंध को समझिए और उनका पसंदीदा परफ़्यूम इस्तेमाल करना शुरू करें। फिर देखिए वो कैसे वक़्त-बेवक़्त आपकी ओर खिंचे चले आते हैं। यही नहीं कभी-कभी उन्हें सर्प्राइज़ देने के लिए बेडरूम को उनके पसंदीदा फूलों से सजाएं। ख़ुशबू उन्हें आपका दीवाना बना देगी।

मेकअप की लें मदद

सप्ताह में एक दिन अपने पार्टनर की पसंद की मुताबिक़ तैयार हों। रूटीन ड्रेसेस की जगह नई स्टाइलिश ड्रेसेस ट्राइ करें। ड्रेस से मेल खाता लाइट मेकअप करें। नया हेयर स्टाइल बनाएं। और अगर वे कार से ऑफ़िस नहीं गए हैं तो ख़ुद कार ड्राइव कर उन्हें दफ़्तर से पिकअप करें। आपका ये अंदाज़ उन्हें अच्छा लगेगा। आप उनके मन-मस्तिष्क पर छा जाएंगी। दिनभर की थकान भूलकर वे आपकी ओर खिंचे चले आएंगे। 

इसे भी पढ़ें: लड़कियों का दिल जीतने के आसान उपाय

खुद को रखें फिट

छरहरी काया का आकर्षण सबको अपनी ओर खींचता है। तो बस जुट जाइए ख़ुद को छरहरा बनाने में। दिन में किसी भी समय थोड़ा-सा एक्सरसाइज़ करें. कभी अपना पसंदीदा गाना लगाकर एक्सरसाइज़ करें, तो कभी साइकिल चलाकर, रस्सी कूदकर या कभी पैदल चलकर आप ख़ुद को फ़िट रख सकती हैं. हां, इन हल्के-फुल्के एक्सरसाइज़ेस के साथ-साथ अपने खानपान पर भी आपको ध्यान देना होगा. छरहरी काया के लिए तली-भुनी चीज़ों, फ़ास्ट फ़ूड से दूरी बनानी होगी. हरी ‌सब्ज़ियां, मौसमी फल, ड्राइ फ्रूट आदि अपनी डायट में शामिल कर और शाम ढलते ही खाना खाने से परहेज कर आप फ़िट और हिट रह सकती हैं.

इसे भी पढ़ें: ब्लाइंड डेट पर जा रही हैं महिलाएं, तो बिल्कुल नजरअंदाज न करें 5 बातें

बातचीत का तरीका

शोध बताते हैं कि बातचीत में निपुण महिलाओं के प्रति पुरुष जल्दी आकर्षित होते हैं। इसलिए अपनी कम्यूनिकेशन स्किल संवारने पर भी ध्यान दें। हमेशा अपनी बात सलीके से रखें. ऐसी कोई बात न कहें, जिससे या तो वे परेशान हों या उनके दिमाग़ में आपकी नकारात्मक छवि बने। अगर वे किसी बात से तनाव में हैं, तो उनकी परेशानी सुनें। उससे बाहर आने के तरीक़े उन्हें सुझाएं। उन्हें इस बात का भरोसा दिलाएं कि आप घर संभालने के साथ-साथ पेशेवेर ज़िंदगी की समझ भी रखती हैं। फिर देखिए कमाल कि कैसे आपकी समझ और सौंदर्य के वे कायल हो जाएंगे।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप
Read More Articles On Relationship In Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।