• shareIcon

Friendship or Love: किसी इंसान की ये 5 बातें बताती हैं कि आप उनके लिए हैं 'बेहद खास'

डेटिंग टिप्स By अनुराग अनुभव , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Nov 02, 2019
Friendship or Love: किसी इंसान की ये 5 बातें बताती हैं कि आप उनके लिए हैं 'बेहद खास'

कई बार आप जिन्हें अपना दोस्त समझते हैं, उनके लिए आपकी अहमियत दोस्त से ज्यादा होती है, क्योंकि आप उनके क्रश हो सकते हैं। ऐसे में प्यार और दोस्ती के बीच कंफ्यूजन को कैसे दूर करें, ये जानने के लिए पढ़ें ये 5 आसान टिप्स।

दोस्ती और प्यार, ये दोनों ऐसे रिश्ते हैं, जिनमें अपनापन और एक दूसरे के लिए समर्पण शामिल होते हैं। अलग-अलग होते हुए भी कई बार इन दोनों के बीच के अंतर को समझना बेहद मुश्किल होता है। लड़के-लड़कियों की दोस्ती में ऐसे कई मौके आते हैं उन्हें ऐसा लगता है कि उनका बेस्ट फ्रैंड उन्हें पसंद करता है या अलग और स्पेशल मानता है। दरअसल कई बार कुछ लोग अपने प्यार का इजहार करने में इतने संकोची होते हैं, वो आपके सामने खुलकर अपनी बात नहीं कह पाते हैं। मगर उनकी छोटी-छोटी बातें इस बात का राज बता देती हैं कि आप उनके दोस्त से ज्यादा क्रश हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसी ही 5 बातें, जिन्हें देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आप अपने दोस्त के लिए 'समवन स्पेशल' हैं।

अपने कंफर्ट जोन से बाहर आकर आपकी मदद करना

हालांकि बहुत अच्छे दोस्त भी अक्सर अपने कंफर्ट जोन से बाहर आकर आपकी मदद करते हैं। मगर नई-नई दोस्ती के बाद ही अगर आपके फ्रैंड हर बार आपकी मदद के लिए सबसे पहले और सबसे आगे आते हैं, तो ये इस बात का संकेत हो सकता है कि उन्हें आप पर क्रश है। दरअसल आप किसी के लिए अपना कंफर्ट तभी छोड़ते हैं, जब आपको वाकई उनकी फिक्र हो या सामने वाला बहुत जरूरतमंद हो।

इसे भी पढ़ें:- क्रश की तरफ कैसे बढ़ाएं दोस्ती का हाथ? ताकि न बिगड़े आपकी बात

आपके आसपास रहने की कोशिश करना

अगर आपका कोई फ्रैंड आपके आसपास रहने के बहाने खोजता रहता है और आपकी मौजूदगी से बेहद खुश हो जाता है, तो ऐसा हो सकता है कि उसे मन ही मन आपसे प्यार हो गया हो। दरअसल ऐसे लोग इजहार करने से डरते हैं कोई सिचुएशन उन्हें आपसे प्यार के इजहार से रोकती है। मगर वो अपनी मन में उठ रही तरंगों को आपके सामने नहीं रोक पाते हैं।

आपसे बात करने के मौके ढूंढना

ऐसे मामले थोड़ा कंफ्यूजिंग हो सकते हैं मगर इस बात के चांस बहुत ज्यादा हैं कि अगर कोई फ्रैंड नई-नई दोस्ती के बाद ही आपसे देर तक बातें, चैटिंग, मैसेजिंग करता है, तो इसका मतलब है कि वो आपको पसंद करता है। आजकल की बिजी लाइफ में अगर कोई व्यक्ति दिन के 24 में से 12-14 घंटे आपके मैसेज के लिए तत्पर रहता है, तो इसे प्यार ही मानना चाहिए।

आपकी हर बात मानना

कम से दोस्ती में ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई फ्रैंड आपकी हर बात पर हां में हां मिलाता जाए। अगर कोई फ्रैंड ऐसा कर रहा है, तो इसका मतलब ये हो सकता है कि वो आपको पसंद करता है और आपका अटेंशन पाने के लिए ऐसा कर रहा हो। दरअसल जब हम किसी के प्यार में होते हैं, तो न चाहते हुए भी हमें उसकी हर बात सही लगती है। मगर मजेदार बात ये है कि ऐसा सिर्फ तभी तक होता है, जब तक आप उनके क्रश हैं। रिलेशन में आते ही फिर यही बातें गलत लगना शुरू हो सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:- इन 5 तरीकों से करेंगे क्रश को प्रपोज, तो वो नहीं कर पाएंगे इंकार

आपकी पर्सनल बातों में इंटरेस्ट लेना

नई-नई दोस्ती के बाद अगर कोई व्यक्ति आपकी पर्सनल जिंदगी में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट ले रहा है, तो ये भी इस बात का संकेत हो सकता है कि वो आपको पसंद करता है। खासकर लड़के-लड़कियों की नई दोस्ती में ये बात सामान्य मानी जा सकती है कि वे एक-दूसरे की पर्सनल जिंदगी के बारे में सबकुछ जान लेना चाहते हैं, ताकि वो अपने लिए आपकी जिंदगी में सही स्पेस ढूंढ सकें।

Read more articles on Relationship Tips in Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK