इन 5 जगहों पर पार्टनर से हो सकती है लड़ाई

इन 5 जगहों पर पार्टनर से हो सकती है लड़ाई

जहां सबसे अधिक प्‍यार है वहीं तकरार भी है। हम जिससे सबसे करीब रहते हैं उसपर अपना प्‍यार, नफरत, भड़ास, कुंठा, शंका जैसी भावनायें भी निकालते हैं। ऐसे में लड़ाई-झगड़ा होना, पार्टनर के बीच कोई असामान्‍य नहीं है। इसके लिए जरूरी नहीं घर क

जहां सबसे अधिक प्‍यार है वहीं तकरार भी है। हम जिससे सबसे करीब रहते हैं उसपर अपना प्‍यार, नफरत, भड़ास, कुंठा, शंका जैसी भावनायें भी निकालते हैं। ऐसे में लड़ाई-झगड़ा होना, पार्टनर के बीच कोई असामान्‍य नहीं है। इसके लिए जरूरी नहीं घर की चारदीवारी ही हो, बल्कि घर के बाहर भी कई ऐसी जगहें हैं जी हां पर पार्टनर से लड़ाई होना तय है। आइए हम आपको उन जगहों के बारे में बताते हैं जहां आप प्‍यार के साथ अपना गुस्‍सा भी अपने पार्टनर के ऊपर निकालते हैं।

fighting couple in hindi

अक्‍सर कार में

पति-पत्‍नी का रिश्‍ता ही ऐसा है कि दोनों अपना गुस्‍सा अपने पार्टनर पर निकालते हैं। अक्‍सर कार में सफर करने के दौरान पार्टनर में लड़ाई हो जाती है। सफर के दौरान ट्रैफिक में फंसने के कारण दोनों एक दूसरे पर गुस्‍सा निकालने लगते हैं। अगर आपकी कार भी ट्रैफिक में फंस गई है तो अपने आपको पर काबू रखें।

सास-ससुर के आस-पास होने पर

अक्सर दोनों को लगता है कि उनके पार्टनर के परिवार वाले उन्हें वो तवज्जो नहीं देते हैं जो उन्हें मिलनी चाहिए। और साथ ही उनका पार्टनर अपने परिवार वालों के सामने उनसे कतराता है। ऐसें में सास-ससुर के आस-पास होने पर उनके बीच लड़ाई हो जाती है।

ग्रुप डिनर

यूं तो तारीफ करना बुरा नहीं है, लेकिन पत्‍नी के होते अगर दूसरी महिला की तारीफ की जाये तो लेने के देने पड़ सकते हैं। जीं हां अक्‍सर पुरुषों की आदत होती है कि किसी भी गेट-टूगेदर में वह दूसरी महिलाओं की तारीफ करने लगते हैं, और यह बात कोई भी महिला बर्दाशत नहीं कर सकती। अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी ग्रुप डिनर पर गई हुई हैं और आपके साथ दूसरे कपल्स भी बैठे हैं तो लड़ाई होने की आशंका बढ़ जाती है।

fighting couple in hindi

सफर के दौरान

आपके बीच चाहे जितना भी प्यार क्यों न हो कभी न कभी लड़ाई हो ही जाती होगी। ऐसी ही कुछ होता है सफर के दौरान। अगर आप साथ सफर कर रही हैं तो आपके बीच लड़ाई हो सकती है। ऐसा इसलिए होता है क्‍योंकि महिलाएं पैकिंग करते समय इतना ज्‍यादा सामान रख लेती है, जिससे उनके पार्टनर चिढ़ जाता हैं। और कहते हैं न कि जितना ज्यादा सामान उतनी अधिक परेशानी।

पार्टी या शादी के दौरान

दूसरों से अपने पार्टनर की तुलना करना अच्‍छा नहीं होता। यह भी आपके बीच लड़ाई का कारण बन सकता हैं। ऐसा अक्‍सर पार्टी या शादी में जाने पर कई कपल दूसरे कपल से अपने पार्टनर की तुलना करने लग जाते हैं। एक-दूसरे के साथ खुश कपल को देखकर अपने पार्टनर को ताना मारना शुरू कर देते हैं। कि अब वो उन्हें प्यार नहीं करता या करती।

कहा जाता है कि लड़ाई-झगड़े के बाद आपका रिश्ता और मजबूत हो जाता है। आपके बीच चाहे जितना भी प्यार क्यों न हो कभी न कभी लड़ाई हो ही जाती होगी। ये कुछ ऐसी जगहें हैं जिनमें पार्टनर के बीच लड़ाई होने की आशंका बढ़ जाती है। लेकिन अगर दोनों ही थोड़ी समझदारी से काम लें तो इन लड़ाइयों को टाला जा सकता है।

Image Source : Getty
Read More Articles on Relationship in Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।