• shareIcon

कॉलेज में स्‍टाइलिश और कूल दिखने के लिए फॉलो करें ये 5 ग्रूमिंग टिप्‍स, सब देखते रह जाएंगे

फैशन और सौंदर्य By Atul Modi , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Aug 22, 2019
कॉलेज में स्‍टाइलिश और कूल दिखने के लिए फॉलो करें ये 5 ग्रूमिंग टिप्‍स, सब देखते रह जाएंगे

आज का युवा न सिर्फ कड़ी मेहनत करने को तैयार है बल्कि अपनी पर्सनैलिटी और लुक को लेकर सजग भी रहता है। यहां कुछ स्टाइलिंग और ग्रूमिंग टिप्स दिए गए हैं जिसे आप फॉलो कर सकती हैं।

चाहे बात पढ़ाई-लिखाई की हो या स्‍टाइलिश दिखना हो, आज की युवा पीढ़ी हर काम में आगे है। युवाओं धीरे-धीरे फैशन सेंस बढ़ रहा है। खासकर लड़कियां इन कामों आगे रहती हैं। मगर, कई बार आउटफिट और मेकअप से जुड़ी कई बातें पता न होने के कारण वह दोस्‍तों के बीच खुद का मजाक बना लेती हैं। दरअसल, इसमें उनकी गलती नही है। समय के साथ बदलते फैशन और स्‍टाइल से अपडेट न होने के कारण ऐसा होता है। मगर आपको परेशान होने की जरूरत नही है। यहां हम आपको आउटफिट्स से लेकर एक्‍सेसरीज तक की सभी लेटेस्‍ट जानकारी दे रहे हैं, जो आपको कॉलेज में या दोस्‍तों के बीच स्‍टाइलिश दिखने में मदद करेंगी। 

 

आउटफिट्स

नेक पर डिजाइन वाले आउटफिट्स आजकल ट्रेंड में हैं। ये आपको सिंपल और स्टाइलिश लुक देने के साथ ही ज्यूलरी कैरी करने के झंझट से भी बचाएंगे। शॉर्ट जंपर्स या फ्लोरल प्रिंट की ड्रेस कॉलेज के लिए अच्छा ऑप्शन है। लाइट ब्लू और ब्लैक कलर की जींस पर हर तरह के रंग खिलते हैं इसलिए इन्हें अपने वॉर्डरोब में हमेशा रखें। लड़कों के लिए कॉलर वाली टी-शट्र्स सदाबहार हैं। 

फुटवेयर

सिंपल व न्यूट्रल कलर्स के फुटवेयर हर ड्रेस पर जंचते हैं। अपने कलेक्शन में सॉलिड गोल्ड पंप्स भी शामिल करें। कैनवस शूज़ कॉलेज लुक के लिए परफेक्ट हैं। गलत फुटवेयर के कारण कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए सिर्फ डिजाइन या कलर ही न देखें, अपने कंफर्ट का भी ध्यान रखें। 

सीटीएमएस करें

कॉलेज में नैचरल मेकअप ही करें। इसके लिए क्लींजि़ंग, टोनिंग, मॉयस्चराइजि़ंग के अलावा सुबह और दोपहर सनस्क्रीन ज़रूर लगाएं। रात में चेहरे को साफ करना न भूलें!

इसे भी पढ़ें: ग्लॉसी लिपस्टिक को मैट में बदलने के लिए अपनाएं ये 3 टिप्‍स, मिलेगी लोगों की तरीफ

कुछ इस तरह करें मेकअप

स्किन टोन और स्किन टाइप के अनुसार मेकअप करें। लुक को नैचरल या न्यूड रखें। आईलाइनर लगाएं, साथ ही ग्लॉसी लिप कलर ट्रेंड में है, डे लुक के लिए लाइट और इवनिंग लुक में डार्क शेड लगाएं। पुरुष चेहरे को फेस वॉश से धोकर उस पर मेंस क्रीम या मॉयस्चराइज़र लगाएं। इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें। होंठ ज़्यादा सूख रहे हैं तो वैसलीन लगाएं। इंटरनेट से देखकर हेयर स्टाइलिंग करना न भूलें। 

इसे भी पढ़ें: बार-बार आने वाले अपर लिप्‍स हेयर से है परेशान? तो छुटकारा दिलाएंगे ये 5 आसान घरेलू उपाय

एक्सेसरीज

बड़े डायल वाली रिस्ट वॉच आजकल ट्रेंड में है। दूसरी ओर ड्रेस से मैच करती छोटी इयररिंग्स भी सिंपल और शालीन लुक देती हैं। प्रिंटेड स्काव्र्स से लुक में ग्लैमर ऐड करें। पैरों में सिल्वर एंक्लेट के बजाय कलरफुल एंक्लेट पहनें। ध्यान रखें, एक्सेसरीज़ आपके सिंपल लुक को खास दिखाने में मदद करती हैं इसलिए इसे नज़रअंदाज़ न करें। वॉच, ब्रेसलेट, गॉगल्स, बैग आदि चीज़ें लुक में ग्लैमर जोड़ती हैं। इनकी अति से बचें। सभी एक्सेसरीज मैचिंग और टिप-टु-टो तक न पहनें।

Read More Articles On Fashion and Beauty In Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK