• shareIcon

लड़कियां अपने पार्टनर से अक्सर छुपाती हैं ये 4 बातें? खुद पूछकर जान लें सच्चाई

मैरिज By शीतल बिष्ट , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / May 28, 2019
लड़कियां अपने पार्टनर से अक्सर छुपाती हैं ये 4 बातें? खुद पूछकर जान लें सच्चाई

रिश्‍ते में प्‍यार और मजबूती के लिए विश्‍वास होना जरूरी है। लेकिन हर किसी की जिंदगी में कुछ ऐसी बातें होती हैं, जो वह अपने पार्टनर को भी नहीं बताते। आइए जानते हैं कि लड़कियां अपने पार्टनर से किन बातों को छुपाती हैं। 

हर किसी की जिंदगी में कुछ ऐसी बातें होती हैं, जो वह किसी को बताना नहीं चाहते। लेकिन जब एक पति-पत्‍नी के रिश्‍ते की बात आती है, तो माना जाता है कि दोनों के बीच में पारदर्शिता होनी चाहिए। यानि कि दोनों के बीच कुछ भी बातें छुपी नहीं होनी चाहिए और दोनों को एक-दूसरे के सारे सीक्रेट्स पता होने चाहिए। जबकि ऐसा नहीं होता भले ही आप अपने पार्टनर को सब बातें बताते हों पर कई बार कुछ बातें आप अपने पार्टनर से छिपाते हैं। शायद कुछ बातों को रिश्‍ते की भलाई के लिए छुपाना ही बेहतर होता है। आइए हम आपको बताते हैं कि ज्‍यादातर लडकियां अपने पार्टनर से किन बातों को छिपाती हैं।     

पैसे 

हर लडकी या महिला की आदत होती है, पति से सामान के लिए मिले पैसों में से बचाकर पैसे जमा करना। कई बार महिलाएं पति के पैसों या फिर खुद पति से छुपाकर कुछ सेविंग्स करती है जिसके बारे में वह कभी पति को नहीं बताती। जबकि इन पैसों को छिपाने का मकसद भविष्‍य की जरूरतें व अचानक आने वाली परेशानियां होती हैं। 

इसे भी पढें: 'बेस्ट फ्रैंड' से शादी करना है लाइफ का 'बेस्ट डिसीजन', कभी नहीं आएंगी ये 5 परेशानियां

क्रश या पुराना प्‍यार 

कई बार आपका को सीक्रेट क्रश होता है या आपका कोई पुराना प्‍यार जिन्‍हें शायद आप आसानी से भुला नहीं पाते। इस बात को कभी लड़कियां अपने पार्टनर को नहीं बताती कि आपके मन में अभी भी उनके लिए जगह है। क्‍योंकि इससे आपके रिश्‍ते पर बुरा असर पड़ सकता है और आपके रिश्‍ते में दरार आ सकती है। इसलिए इस बारे मं लड़कियां अपनी सहेलियों को भले ही बता देती है लेकिन अपने रिश्‍ते की भलाई के अपने पार्टनर को नहीं बताती हैं। 

मैसेज 

लड़कियां अपने पार्टनर से हमेशा अपने मेल फ्रैंड्स के मैसेजे या बातों को छुपाती है। उन्‍हें लगता है इसकी वज‍ह से कहीं उनके पार्टनर के मन में शक पैदा न हो या फिर उनके पार्टनर को मेल फ्रैंड्स बातें करना बुरा न लगे। इसके अलावा लड़कियां अपनी सहेलियों से जुड़े मैसेज और बातों को भी अपने पार्टनर से छुपाना ही सही समझती हैं।

इसे भी पढें: मां ही नहीं सासू मां को भी दें सरप्राइज गिफ्ट, रिश्‍ते में आएगी मजबूती और मिठास

मन की इच्‍छाएं

लडकियां अक्‍सर अपनी इच्‍छाओं को अपने मन में ही रखती हैं। वह अपने पार्टनर की खुशी में ही अपनी खुशी खोजती हैं। कई बार वह अपने पार्टनर की इच्‍छाओं को पूरा करने के लिए अपनी इच्‍छाओं को कभी व्‍यक्‍त ही नहीं करती। वह नहीं चाहती कि उनकी वजह से उनका पार्टनर परेशान हो या उसे उनकी इच्‍छा पूरी न करने की शर्मिंदगी महसूस हो।   

Read More Article On Relationship In Hindi 

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।