रात में गीला टावल शरीर के इस हिस्से पर रखें, फैट से 1 दिन में छुटकारा पाएं

Jul 20, 2017

Quick Bites:
  • गीला तौलिया इस्तेमाल करें बेली फैट से छुटकारा पाएं
  • बेली फैट को खत्म करने का केवल एक तरीका
  • इस एक चीज के इस्तेमाल से करें रातों-रात बेली फैट का सफाया

आजकल का खान-पान ऐसा हो गया है कि हमारा शरीर मोटापे की चपेट में आता जा रहा है। बाहर के खाने में किस तरह का तेल इस्तेमाल हो रहा है, हमें नहीं पता है। एक बार अगर मोटापा आपको अपनी चपेट में ले ले, तो उससे छुटकारा पाना काफी मुश्किल हो जाता है। फैट और मोटापा एक ऐसी समस्या है, जो बड़ी ही मेहनत करने के बाद शरीर से निकलता है। 

fat looseसही डाइट और एक्सरसाइज दो ऐसी चीजें हैं, जो अगर नहीं की गईं, तो हमारे शरीर में मोटापा तो घर कर ही लेगा, साथ ही हम काफी सुस्त भी महसूस करने लगेंगे। खाना-पीना और एक्सरसाइज वैसे तो हमें काफी जल्दी शरीर को फर्क दिखाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप रात में गीला तौलिया अपने पेट पर रखकर सोते हैं, तो उसको करने से भी मोटापे से छुटकारा पाया जा सकता है। 

इसे भी पढ़ेंः मोटापा कम करना चाहते हैं तो खाएं मशरूम!

जी हां, गीला मोटा तौलिया अगर आप पेट पर रखकर सोते हैं, तो केवल 1 ही रात में बेली फैट से निजात पा सकता हैं। वाकई में मोटापे से छुटकारा पाना मतलब किसी भी जान को जीत लेने जितना ही होता है। दिन भर ऑफिस में बैठकर काम करना, भूख लगने पर कुछ भी मुंह में डाल लेना और ज्यादा तेलीय खाद्य पदार्थों का सेवन करना, एक्सरसाइज न करना, शरीर को सुस्त बनाना, घर का कोई भी काम न करना, पार्क में वॉक के लिए न जाना आदि कई ऐसी चीजें करने से आप मोटापे को न्योता देते हैं। 

इसे भी पढ़ेंः मोटापा घटाना है तो जरूर जानें शरीर के किस भाग में है फैट

गीला तौलिया इस्तेमाल करें फैट से निजात पाएं

वजन बढ़ना अब आम बात हो चुकी है। लेकिन अगर आप इसके लिए गीले तौलिए कि प्रक्रिया अपनाएं, तो आप इससे निजात पा सकते हैं। आपको कुछ नहीं करना है। सिर्फ रात के समय मोटे तौलिए को साधारण या नॉर्मल पानी में भिगोकर पेट पर रखें और ऊपर से कोई कपड़ा बांध लें। इसके बाद सुबह में इसे आंख खुलते ही हटा दें। गीले तौलिए से एक तो आपकी पाचन क्रिया बेहतर होगी और दूसरा यह सफेद फैट सेल्स को तोड़कर ब्राउन फैट सेल्स में बदलने में मदद करेगा। 

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Weight Loss Related Articles In Hindi