आहार योजना

आहार योजना

Diet Plan in Hindi (डायट प्‍लान), Aahaar Yojna in Hindi (आहार योजना): आपका डायट प्लान आपको अतिरिक्त मोटा होने से बचा सकता है, अलग-अलग प्रकार के आहार जैसे फैड डायट, फ्लैट बेली डायट, फास्टत फूड डायट, फ्रूट फ्लश डायट, पर्सनालिटी टाइप डायट और बहुत कुछ

  • डाइटिंग के दौरान कितनी चीनी खा सकते हैं, जानें इस डाइट चार्ट में

    डाइटिंग के दौरान कितनी चीनी खा सकते हैं, जानें इस डाइट चार्ट में

    एकदम से खाना छोड़ने से आप कभी भी वज़न कम नहीं कर सकते। ऐसे में आपका मन अचानक से तला हुआ और मीठा खाने को करता है। इसीलिए, डाइट प्लान ऐसा होना चाहिए कि हाई-कैलोरीज़ फूड्स से धीरे-धीरे परहेज़ करनी पड़े।

  • क्रिएटिन लेने से पहले जान ले ये जरूरी बातें

    क्रिएटिन लेने से पहले जान ले ये जरूरी बातें

    आमतौर पर क्रिएटिइन का मतलब क्रिएटिन मोनोहाइड्रेट है, लेकिन क्रिएटिन के अन्य रूप भी हैं, जो बाजार में उपलब्ध हैं। लेकिन जब सवाल उठता है कि आप किस तरह का क्रिएटिन चुनना चाहिए? तो सामान्य तौर पर क्रिएटिन मोनोहाइड्रेट को चुना जाता है। सवाल है क्यों? आइए जानें इसकी वजहें।

  • पानी के महत्‍व से जुड़े सवाल और उनके जवाब

    पानी के महत्‍व से जुड़े सवाल और उनके जवाब

    क्या आप जानते हैं कि आखिर क्‍यों जल को जीवन माना गया है। आखिर क्‍या है हाइट्रोजन और ऑक्‍सीजन के इस परमाणु मेल में कि इसके बिना जिंदगी की कल्‍पना भी नहीं की जा सकती।

  • जानें सेहत के लिए कितना फायदेमंद है खुबानी

    जानें सेहत के लिए कितना फायदेमंद है खुबानी

    खुबानी के बीज अवश्य ही खांए इससे शरीर को ताकत मिलती हैं। आइए जानें खुबानी के स्‍वास्‍थ्‍य लाभों के बारे में।

  • जानें गर्मियों में कैसा हो आपका खानपान

    जानें गर्मियों में कैसा हो आपका खानपान

    गर्मियों के मौसम में खानपान या आहार के बारे में सही जानकारी होना आवश्यक है। जिससे दिन-प्रतिदिन गर्मी के मौसम में भी तरोताजा महसूस किया जा सकें।

  • एच सी जी डायट प्लान क्या है

    एच सी जी डायट प्लान क्या है

    एचसीजी डाइट प्लान वजन कम करने का एक अच्छा तरीका है। जानें इस प्लान से कम कर सकते हैं वजन।

  • दोपहर की भोजन योजना

    दोपहर की भोजन योजना

    आमतौर पर वर्किंग लोग अपने लंच को ज्यादा तरजीह नहीं देते हैं कुछ भी खा कर भूख मिटा लेते हैं। क्या आप जानते हैं यह आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है।

  • जानिए क्या हैं अनार के स्वास्थ्य लाभ

    जानिए क्या हैं अनार के स्वास्थ्य लाभ

    अनार में मुख्य रूप से विटामिन ए, सी, ई, फोलिक एसिड और एंटी ऑक्सीडेंट पाये जाते  हैं। आइए जानें अनार के स्‍वास्‍थ्‍य लाभों के बारे में।

  • बच्चों के लिए क्या है संतुलित आहार

    बच्चों के लिए क्या है संतुलित आहार

    बच्चों का विकास संतुलित आहार पर ही निर्भर करता है। इसलिए बच्चे को पौष्टिक और संतुलित आहार दिया जाना चाहिए। बच्चों के भोजन संबंधी बातों को ध्यान में रख व इनका पालन व्यवहारिक जीवन में नियम के साथ कराने से आप अपने बच्चे के बेहतर स्वास्थ्य व भविष्य को सुनिश्चित कर सकती हैं।

  • बच्चों के लिए बनाएं ये हेल्‍दी डिशेज

    बच्चों के लिए बनाएं ये हेल्‍दी डिशेज

    बच्चों में खाने कि स्वस्थ आदतों को डालना आसान बात नहीं होती है। उन्हें संतुलित और आवश्यक फूड देने के लिए जरूरी है आप इसके फायदों के बारें में बताएं।

Next »आहार योजना पर कुल लेख :56
संबंधित जानकारी

आहार योजना

Diet Plan in Hindi (डायट प्‍लान), Aahaar Yojna in Hindi (आहार योजना): आपका डायट प्लान आपको अतिरिक्त मोटा होने से बचा सकता है, अलग-अलग प्रकार के आहार जैसे फैड डायट, फ्लैट बेली डायट, फास्टत फूड डायट, फ्रूट फ्लश डायट, पर्सनालिटी टाइप डायट और बहुत कुछ